उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ से लौट रहे दिल्ली के यात्रियों का वाहन खाई में गिरा, एक युवक की मौत, तीन घायल

By

Published : Jul 5, 2022, 8:43 AM IST

Updated : Jul 5, 2022, 12:04 PM IST

केदारनाथ धाम के दर्शन कर लौट रहे यात्रियों का वाहन शिवपुरी के पास गहरी खाई में जा गिरा. हादसे में एक यात्री की मौत हो गई और 2 महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सभी यात्री दिल्ली से केदारनाथ दर्शन के लिए आए थे.

Vehicle fell into Gorge near Shivpuri
स्कॉर्पियो वाहन खाई में गिरा

श्रीनगर/ऋषिकेशःऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे-58 पर शिवपुरी के पास देर रात स्कॉर्पियो वाहन खाई में गिर गया. हादसे में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने अंधेरे में ही रेस्क्यू अभियान चलाया और घालयों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के चार यात्री केदारनाथ धाम के दर्शन कर स्कॉर्पियो वाहन संख्या UP 16 BC 8135 से ऋषिकेश लौट रहे थे. देर रात उनका वाहन गुल्लर से शिवपुरी के बीच अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिसमें एक यात्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि, तीन लोग घायल हो गए. इसी बीच एसडीआरएफ टीम को चौकी ब्यासी से स्कॉर्पियो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली.

यात्रियों का वाहन खाई में गिरा.

ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा में ईंट से भरा ट्रक घर की छत पर जा गिरा, हादसे में एक की मौत
सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई. एसडीआरएफ टीम ने अंधेरे में ही घायलों का रेस्क्यू कर उन्हें मुख्य मार्ग तक पहुंचाया. जहां से उन्हें 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया. इसके अलावा शव को भी बरामद कर जिला पुलिस को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ेंःयूपी के पर्यटकों की कार खाई में गिरी, चार लोगों गभीर रूप से घायल
पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में निशांत (23) निवासी- गाजियाबाद (यूपी) की मौत हो गई. जबकि, संगीता दास अधिकारी पुत्री नरेंद्र दास अधिकारी निवासी- ग्रेटर नोएडा, वर्षा पुत्री शेर सिंह निवासी- दिल्ली और अंकित निवासी गाजियाबाद दिल्ली गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों का ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है.

Last Updated : Jul 5, 2022, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details