उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में 45+ के लिए वैक्सीन खत्म, 4 दिन से सेंटर बंद

By

Published : May 16, 2021, 9:08 PM IST

पौड़ी जनपद में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए पिछले 4 दिन से वैक्सीन नहीं है. जिससे लोग मायूस होकर लौट रहे हैं. पौड़ी का राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा एक बार फिर जिला प्रसाशन की सहायता के लिए आगे आया है.

Pauri District Hospital
Pauri District Hospital

पौड़ी: जिला चिकित्सालय में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 4 दिनों से कोविड वैक्सीन नहीं लग पाई है, जिससे लोग रोजाना मायूस होकर वापस लौट रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग पौड़ी की ओर से बताया गया है कि राज्य से उन्हें वैक्सीन प्राप्त नहीं हो पा रही है. जिसके चलते 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है. पौड़ी में 45 से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों के लिए जिले मे 39 केंन्द्र बनाये गए हैं. वर्तमान समय में सिर्फ 5 केंद्र में ही टीकाकारण चल रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि जनपद में अब तक 1,34,416 लोगों ने पहली डोज ली है. वहीं 34,663 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज भी ली है.

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा कर रहा मदद

पौड़ी का राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा एक बार फिर जिला प्रशासन की सहायता के लिए आगे आया है. मोर्चे ने जरूरतमंद लोगों के लिए पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क, हैंड सैनिटाइजर, फेस शील्ड आदि उपलब्ध कराए हैं, जिसे डीएम पौड़ी के माध्यम से स्वास्थ विभाग पौड़ी को देकर वह अपने स्तर पर जरूरतमंदों को देंगे. मोर्चे के जनपद प्रभारी की ओर से बताया गया है कि बीते वर्ष भी संगठनों की ओर से जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की गई थी वही एक बार फिर संगठन ने स्वास्थ्य विभाग पौड़ी को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए विभिन्न वस्तुएं उपलब्ध करवाएगा.

प्रशासन की मदद के लिए आगे आया राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा.

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के जिला प्रभारी संजय नेगी ने बताया कि मोर्चे के प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल और उनकी टीम ने कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग पौड़ी को जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करवानी है. पहले चरण में 30 पल्स ऑक्सीमीटर, एक हजार फेस शील्ड, दो हजार मास्क, एक हजार हैंड सैनिटाइजर उनके पास उपलब्ध हैं, जिसे डीएम पौड़ी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को यह सारा सामान दे दिया जाएगा. ताकि जरूरी लोगों तक यह सामान पहुंचाया जा सके,

पढ़ें-11 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, कल ब्रह्म मुहूर्त में खुलेंगे कपाट

कोटद्वार में नियम उल्लंघन पर कार्रवाई

कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ने के बाद भी कोटद्वार नगर क्षेत्र की जनता सबक लेने का नाम नहीं ले रही है. लॉकडाउन के दौरान भी बाजारों में लोग घूमते नजर आ रहे हैं, प्रशासन भी इनके सामने अब मूकदर्शक बनकर गया. इस दौरान लोगों की घूमने की सूचना एसडीएम योगेश मेहरा और सीओ कोटद्वार को मिली तो वो तुरंत ही एक्शन में आ गए. इसी दौरान सीओ कोटद्वार और एसडीएम ने झंडा चौक सहित अन्य जगह पर बिना कारण सड़क पर घूम रहे 3 लोगों की बाइक सीज की तो. वहीं, सवारी भरकर जा रही है एक मैक्स को सीज किया. साथ ही कोविड-19 के नियमो के उलंघन करने वालों 222 लोगों का चालान किया.

फिर दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा.

रविवार को मिले 61 नए कोरोना पॉजिटिव

जनपद के खिर्सू ब्लॉक में रविवार को 61 कोरोना के नए केस मिले हैं. जबकि पूरे ब्लॉक में 358 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. बेस अस्पताल में रविवार को कोरोना से 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि पिछले तीन दिनों में 25 लोगों की मौत हो चुकी है. बेस अस्पताल में 137 लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि आईसीयू में 46 लोगों को रखा गया है, जबकि 96 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट बेड में रखा गया है.

पढ़ें- मददगार साबित हो रहा उत्तराखंड पुलिस का 'मिशन हौसला', ये कहानियां बयां कर रहीं हकीकत

बुजुर्ग को गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

उत्तराखंड पुलिस का एक बार फिर मानवीय चेहरा देखने को मिला है. ताजा मामला देवप्रयाग का है, जहां पुलिस थाने में फोन आया कि जय सिंह (उम्र 72) वर्षीय बुजुर्ग अपनी पत्नी के साथ गांव में रहते हैं. उनकी तबीयत खराब हो गयी है. उनको मदद की जरूरत है, उनके बच्चे दिल्ली में कार्यरत हैं.

सूचना पर थाना प्रभारी ने तत्काल ही टीम का गठन किया और एम्बुलेंस लेकर महड़ गांव पहुंच गई. ग्राम प्रधान की मदद से पुलिस के जवान बुजुर्ग को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचाया. जानकारी मिली है कि बुजुर्ग को पैरालाइज अटैक पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details