उत्तराखंड

uttarakhand

बेस अस्पताल में 2 लोगों की कोरोना से मौत, ग्रामीण क्षेत्रों में नियमों का उल्लंघन

By

Published : May 1, 2021, 4:59 PM IST

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में शनिवार को 2 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. वहीं, पौड़ी के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बाजारों के खुलने का समय अलग-अलग निर्धारित किये गये हैं.

Pauri
ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हो रहा नियमों का पालन

श्रीनगर/पौड़ी: मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बेस अस्पताल में शनिवार को 2 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. खिरसू ब्लॉक में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 99 हो गया है. वहीं, बेस अस्पताल के कोविड सेंटर में 116 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है. अस्पताल के ICU में 38 लोग भर्ती हैं, जिनमें से 11 लोग सस्पेक्टेड हैं और ऑक्सीजन सपोर्ट में 45 लोगों को रखा गया है.

मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल की ओर से आदेश जारी किया गया है कि सभी भर्ती मरीजों के एडमिट होने से लेकर डिचार्ज तक की सारी डिटेल रजिस्टर में मेंटेन की जाएंगी. कोविड वॉर्ड में किसी भी अनजान व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं होगी. परिवार की ओर से भेजे गए सामानों को मरीजों तक पहुंचाने के लिए एक सिस्टम तैयार किया गया है, जिसके तहत कार्य किया जाएगा. वहीं, मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के PRO अरुण बडोनी ने बताया कि शनिवार को बेस अस्पताल में 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. अस्पताल के पास 75 ऑक्सीजन बेड खाली हैं, जबकि ICU में 38 मरीजों को रखा गया है.

ये भी पढ़ें: मार्केट से ऑक्सी फ्लो मीटर गायब, अधिक कीमत वसूल रहे मुनाफाखोर

पौड़ी में नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन

पौड़ी में प्रदेश सरकार की ओर से शहर और ग्रामीण इलाकों में बाजारों के खुलने का समय अलग-अलग निर्धारित किये गये हैं. शहरों में लोगों की आवाजाही पर तो अंकुश लगा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में देर शाम 7 बजे तक बाजार खुल रहे हैं. ऐसे में संक्रमण के बढ़ने का खतरा और भी बढ़ता जा रहा है. वहीं, SSP पी रेणुका देवी ने बताया कि शहर में दोपहर 2 बजे तक और ग्रामीण इलाकों में शाम 7 बजे तक दुकानें खोलने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि जिन जगहों पर कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं, वहां के लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details