उत्तराखंड

uttarakhand

HNB गढ़वाल विवि में छात्रसंघ चुनाव होने से छात्रों में खुशी, जमकर की आतिशबाजी

By

Published : Dec 3, 2021, 10:02 AM IST

Updated : Dec 3, 2021, 10:25 AM IST

चएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर (HNB Garhwal University srinagar) में छात्रसंघ चुनाव कराये जाने कि मांग को लेकर छात्र काफी समय से आंदोलनरत थे, अब छात्रों की मांग पूरी हो गई है. जिससे छात्रों में खुशी का माहौल है.

HNB Garhwal University
HNB गढ़वाल विवि

श्रीनगर:एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर (HNB Garhwal University srinagar) में छात्रसंघ द्वारा चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर आंदोलनरत छात्रों की मांग पूरी हो गई है. वहीं, छात्रसंघ चुनाव की मांग पूरी होने पर छात्रों ने गढ़वाल विश्वविद्यायल के गेट पर जमकर आतिशबाजी की.

बता दें कि, बीते एक सप्ताह से छात्रसंघ चुनाव कराये जाने कि मांग को लेकर छात्र गढ़वाल विवि के प्रशासनिक भवन में धरने पर बैठे हुए थे. बैठक में छात्रों की मांगों को मानते हुए विवि प्रशासन ने छात्र परिषद को भंग कर छात्रसंघ चुनाव कराये जाने के फैसला लिया है. ऐसे में छात्रसंघ चुनाव का प्रस्ताव पास होने के बाद आंदोलनरत छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर लिया है.

HNB गढ़वाल विवि में छात्रसंघ चुनाव होने से छात्रों में खुशी.

इससे पूर्व गढ़वाल विवि में एक सप्ताह तक छात्रों का हाई वोल्टेज आंदोलन चल रहा था. इस दौरान छात्रों ने विवि के सभी प्रशासनिक कार्यों को रोक दिया और विवि के प्रशासनिक गेट के समुख धरने पर बैठ गए. लेकिन विवि की कुलपति डॉ. अन्नपूर्णा नौटियाल के हस्तक्षेप के बाद छात्रों ने 30 नवंबर को आंदोलन थोड़े समय के लिए रोक दिया था.

पढ़ें:युवा हो जाएं तैयार, उत्तराखंड पुलिस में 197 सब इंस्पेक्टरों की होगी सीधी भर्ती

वहीं, छात्रसंघ चुनाव का प्रस्ताव पास होने के बाद छात्रों में खुशी का माहौल है. छात्रों का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव होने से छात्र हितों की आवाज विवि के उच्चाधिकारियों तक आसानी से पहुंचाई जा सकेगी.

Last Updated : Dec 3, 2021, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details