उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार से दिल्ली के लिए दोनों ट्रेनों के पुनः संचालन की मांग, केंद्रीय रेल मंत्री को लिखा पत्र

By

Published : Jul 7, 2022, 5:25 PM IST

कोटद्वार से दिल्ली के बीच चलने वाली दो ट्रेनों को लॉकडाउन के समय बंद कर दिया था. अब जब स्थिति सामान्य हो गई है, तो विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वार्ष्णेय को पत्र लिखकर दोनों ट्रेनों के संचालन की मांग की है.

kotdwar
कोटद्वार

कोटद्वार:लॉकडाउन से अभी तक बंद पड़ी दिल्ली कोटद्वार के बीच संचालित होने वाली मसूरी एक्सप्रेस और गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन के पुनः संचालन किए जाने के लिए उत्तराखंड विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnaw) को पत्र लिख कर आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि गढ़वाल के निवासियों और यहां आने वाले पर्यटकों को भारी परेशानियों का करना पड़ रहा है.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण (Assembly Speaker Ritu Khanduri Bhushan) ने पत्र में अवगत कराया है कि लॉकडाउन से पहले कोटद्वार से दिल्ली के लिए दो ट्रेन (गढ़वाल एक्सप्रेस एवं लिंक मसूरी एक्सप्रेस) का संचालन होता था लेकिन लॉकडाउन के दौरान इन दोनों ट्रेनों का संचालन स्थगित कर दिया गया था. ऐसे में अब जब कोविड की स्थिति सामान्य हो गई है, तो इन दोनों का संचालन किया जाए.
पढ़ें- Bakrid 2022: HC ने हरिद्वार के मंगलौर के लिए दी बकरीद पर पशुवध करने की इजाजद

उन्होंने कहा कि वर्तमान में रेल मंत्रालय द्वारा मसूरी एक्सप्रेस को दिल्ली से यूपी के नजीबाबाद तक चलाया जा रहा है. नजीबाबाद से 25 किमी की दूरी पर कोटद्वार गढ़वाल के पांच जिलों का एकमात्र रेलवे स्टेशन है, यहां से दिल्ली के लिए रेल शुरू नहीं की गई है. बीते 28 जून को उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के महाप्रबंधक के आगमन पर स्थानीय लोगों ने दोनों ट्रेनों को दोबारा से संचालन करने की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details