उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में आरएसएस के सात दिवसीय शिविर का आयोजन

By

Published : Jan 2, 2020, 6:42 PM IST

जिले के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने सात दिवसीय आईटीसी शिविर आयोजित किया गया. शिविर में स्वंय सेवकों को युद्ध कला, शारीरिक कला, बौद्विक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बताया जाएगा.

srinagar
श्रीनगर में आयोजित हुआ आरएसएस का सात दिवसीय शिविर

श्रीनगर:राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जनपद स्तरीय आईटीसी शिविर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित किया जा रहा है. शिविर में जिले के स्वंय सेवी श्रीनगर पहुंचे. जिसमें स्वयंसेवियों को युद्व कला और बौद्धिक क्रिया कलापों के अलावा योग क्रियाओं की जानकारी दी गई. स्वयं सेवियों के प्रशिक्षण का ये शिविर एक सप्ताह तक चलेगा.

श्रीनगर में आयोजित हुआ आरएसएस का सात दिवसीय शिविर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ श्रीनगर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में आईटीसी शिविर का आयोजन किया जा रहा है. गुरुवार से शुरू होकर आठ जनवरी तक संचालित किया जाएगा. शिविर में जिले के कोटद्वार, पौड़ी सहित अन्य जगहों से 150 स्वयंसेवी शिविर में प्रतिभाग कर रहे हैं. कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित इस शिविर में संघ की शाखाओं से लेकर स्वयं सेवकों को युद्ध कला, शारीरिक कला, बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए योग क्रियाओं को बताया जाएगा.

ये भी पढ़ें:RTO और पुलिस ने नशेड़ी वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, 113 चालान काटे गए

ईटीवी भारत से बात करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाहक संजय ममगाईं ने बताया कि शिविर में जनपद के सभी स्वयंसेवी पहुंचे हैं. शिविर में विभिन्न आयु वर्ग के स्वयंसेवी आए हुए हैं. जिन्हें कई प्रकार की ट्रेनिंग दी जाएगी.

Intro:श्रीनगर में राष्ट्रीय स्वयम सेवक संघ का जनपद स्तरीय आईटीसी शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें जिले भर से स्वयम सेवी श्रीनगर पहुचे।शिविर में स्वयम सेवियो को युद्व कला बौद्धिक क्रिया कलापों के अलावा योग क्रियाओ की जानकारी दी जाएगी।स्वयम सेवियो का यह शिविर एक सप्ताह तक संचालित किया जाएगा।


Body: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का इन दिनों दिनों श्रीनगर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में आईटीसी शिविर का आयोजन किया जा रहा है ,ब्रस्पतिवार को सुरु हुआ ये शिविर आठ जनवरी तक संचालित किया जाएगा।इस शिविर में जनपद के कोटद्वार पौडी सहित अन्य स्थानों से 150 स्वयंसेवी शिविर में प्रतिभाग कर रहे है।कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित इस शिविर में संघ की शाखाओ से लेकर स्वयंसेवकों को युद्ध कला ,शारीरिक कला, बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए योग क्रियाओ को बताया जाएगा।


Conclusion:वही etv भारत से बात करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिलाकार्यवाहक संजय ममगाई ने बताया कि शिविर में जनपद के सभी स्वयंसेवी पहुचे है इस शिविर में विभिन्न आयु वर्ग के स्वयंसेवी आए हुए हैं जिन्हें विभिन्न प्रकार की ट्रेनिग दी जाएगी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details