उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी DM के सख्त निर्देश, राजस्व वसूली में कोताई न बरते अधिकारी, अमीनों को लगाई फटकार

By

Published : May 11, 2022, 5:46 PM IST

पौड़ी डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बुधवार को राजस्व वसूली को लेकर तहसील प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में लापरवाही बरतने पर अमीनों को फटकार लगाई. साथ ही उप जिलाधिकारियों को भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Pauri DM Vijay Kumar Jogdande
पौड़ी DM के सख्त निर्देश

पौड़ी: जिले की विभिन्न तहसीलों में राजस्व वसूली नहीं होने पर डीएम ने संबंधित अमीनों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के कामों में तहसील प्रशासन कतई लापरवाई न बरते. डीएम ने जिले की दूरस्थ तहसीलों की समीक्षा वर्चुअल माध्यम से करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने सभी तहसीलों की वर्चुअल माध्यम से राजस्व वसूली से संबंधित समीक्षा बैठक ली. बैठक में उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को अधीनस्थ अमीनों को नियमित रूप से फिल्ड में राजस्व वसूली करने और तहसीलदार व नायब तहसीलदारों को भी अमीनों के साथ समय-समय पर फील्ड में राजस्व वसूली करने के निर्देश दिए.
पढ़ें-हल्द्वानी रेलवे भूमि पर अतिक्रमण का मामला, HC में 15 जून को होगी अगली सुनवाई

डीएम ने राजस्व वसूली के रिकॉर्ड के सही रखरखाव नहीं होने पर भी उन्हें कार्यप्रणली से सुधार लाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि बड़े बकायेदारों को समय से नोटिस देने के साथ-साथ तहसीलों के नोटिस बोर्ड पर उनका नाम भी चस्पा करने के निर्देश दिये. डीएम ने सभी उप जिलाधिकारियों को को आबकारी विभाग, खाद्य आपूर्ति, खनन और सहकारिता आदि विभागों को समय समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details