उत्तराखंड

uttarakhand

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में तब्दील हुआ पौड़ी अस्पताल, 4 ICU समेत 40 बेड की व्यवस्था

By

Published : Apr 26, 2021, 2:36 PM IST

Updated : Apr 26, 2021, 5:55 PM IST

पौड़ी जिला अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया है. वर्तमान में यहां पर 40 बेड्स के साथ 4 आईसीयू बेड की भी व्यवस्था है.

pauri district hospital
पौड़ी जिला अस्पताल

पौड़ीःजिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए जिला अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (DCHC) में तब्दील किया जा रहा है. साथ ही मरीजों के लिए बेड़ों की संख्या में इजाफा भी किया जा रहा है. इसे लेकर आज डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया.

पौड़ी जिला अस्पताल DHDC में तब्दील.

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि पौड़ी में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. इस पर शासन की ओर से अस्पताल में मरीजों के लिए व्यवस्थाओं में इजाफा लाने के निर्देश दिए गए थे. जिला अस्पताल पौड़ी को अब डीसीएचसी के रूप में तब्दील किया गया है. इसमें 40 बेड की व्यवस्था की गई है, साथ ही 4 आईसीयू बेड की व्यवस्था भी है. आने वाले समय में इसे बढ़ाकर 80 बेड कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में बेकाबू कोरोना, जानिए ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की ताजा स्थिति

डीएम जोगदंडे ने बताया कि जो आईसीयू वार्ड हैं, उन्हें भी बढ़ाकर 10 कर दिया जाएगा. इन सभी बेड में ऑक्सीजन सप्लाई की पूरी व्यवस्था की जाएगी. साथ ही कहा कि जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सभी लोगों के सहयोग से संक्रमण को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा.

Last Updated : Apr 26, 2021, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details