उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षकों की मांग को लेकर 16 दिनों से धरने पर बैठे अभिभावक, DM से भी लगाई गुहार

By

Published : Aug 22, 2019, 10:22 PM IST

अभिभावक राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज रिखणीखाल में शिक्षकों की मांग को लेकर 16 दिनों से धरने पर हैं. इस कॉलेज में 18 शिक्षकों के सापेक्ष 11 पद रिक्त हैं.

शिक्षकों के नियुक्ति की मांग की

पौड़ी: राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज रिखणीखाल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावक शिक्षकों की मांग को लेकर 16 दिनों से धरने पर हैं. इसी क्रम में गुरुवार को अभिभावक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जल्द शिक्षकों के नियुक्ति की मांग की.

धरने पर बैठे अभिभावकों ने कहा कि शिक्षकों के अभाव में पठन-पाठन प्रक्रिया सही नहीं चल रही है. जिससे छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में है. कॉलेज में करीब 250 छात्र- छात्राएं हैं. जिसमें 18 शिक्षकों के सापेक्ष 11 पद रिक्त चल रहे हैं. इसके चलते शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार नहीं हो पा रहा है.

शिक्षकों के नियुक्ति की मांग की

वहीं अभिभावक प्रमोद रावत ने कहा कि वे पिछले 16 दिनों से शिक्षकों की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. साथ ही जल्द शिक्षकों की नियुक्ति की मांग कर रहे हैं, ताकि दूर-दूर से यहां आने वाले छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा मिल सके.

वहीं सत्येंद्र सिंह नेगी ने कहा कि गुरुवार को वे जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्हें मामले की जानकारी दी. वहीं अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि आसपास के कॉलेज से व्यवस्था करके जल्द शिक्षकों की तैनाती की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details