उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: लोगों ने उठाये पुल निर्माण पर सवाल, विधायक ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Aug 22, 2020, 1:09 PM IST

Updated : Aug 22, 2020, 2:15 PM IST

पीडब्ल्यूडी द्वारा लंगूरगाड़ नदी पर बनाए जा रहे पुल पर लोगों ने सवाल उठाए हैं. लोगों का कहना है कि एक निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए जिला योजना से पुल का निर्माण किया जा रहा है. इसके बाद यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं.

Kotdwar News
लोगों ने उठाये पुल निर्माण पर सवाल

कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॉक में हनुमंती के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा लंगूरगाड़ नदी पर 25 लाख रुपये की लागत से पैदल पुल का निर्माण किया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि लोक निर्माण विभाग एक निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए जिला योजना से पुल का निर्माण कर रहा है. ग्रामीणों की शिकायत पर स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी ने निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

कोटद्वार के लोगों ने उठाये पुल निर्माण पर सवाल
दुगड्डा ब्लॉक के हनुमंती के समीप बने एक निजी रिजॉर्ट को फायदा पहुंचाने के लिए लोक निर्माण विभाग की पुल बनाने की कारगुजारी सामने आई है. ग्रामीणों की शिकायत पर स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी ने संज्ञान लेते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा कर जांच के आदेश दिए हैं. वहीं इस मामले में पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता सुधीर नैथानी के मुताबिक राज्य मार्ग-9 से आम खौली गांव का पैदल रास्ता जाता है, जिस पर लंगूरगाड़ नदी पड़ती है.

पढ़ें-गैरसैंण: नवजात और प्रसूता की मौत पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बरसात के समय नदी रौद्र रूप धारण कर लेती है. इस कारण ग्रामीणों को गांव तक पहुंचने में काफी परेशानी होती है. ये देखते हुए पैदल पुल का निर्माण किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि आम खौली गांव में वर्तमान में 11 परिवार निवास करते हैं. गांव का रास्ता दूसरी जगह से है. पुल का असली फायदा पास में बने रिजॉर्ट तक पहुंचने के लिये होगा. स्थानीय नेताओं की मिलीभगत से जिला योजना के तहत पुल स्वीकृत करके बनाया जा रहा है.

पढ़ें-रिस्पना-बिंदाल रिवरफ्रंट योजना, MDDA नई कंपनी के साथ करेगी करार

यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी का कहना है कि फिलहाल पुल का कार्य नहीं हो रहा है. उन्हें मालूम नहीं कि पुल का निर्माण क्यों किया जा रहा है. मामला सामने आते ही काम पर रोक लगा दी गई है और जांच के आदेश दे दिए हैं.

Last Updated : Aug 22, 2020, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details