उत्तराखंड

uttarakhand

देवार गांव में पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

By

Published : Sep 8, 2022, 4:01 PM IST

कोट ब्लॉक के बुरांसी, देवार, कांडा समेत अन्य गांवों में गुलदार की चहलकदमी से ग्रामीण दहशत में (Leopard terror in kot block) थे. जिसके बाद उन्होंने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की गुहार लगाई थी. ऐसे में आज देवार गांव में लगाए पिंजरे में एक गुलदार कैद हो गया (Leopard trapped in a cage) है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: कोट ब्लॉक के देवार गांव में आखिरकार एक गुलदार देर रात पिंजरे में कैद हो गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. वहीं, अब गुलदार को रेस्क्यू कर नागदेव रेंज लाया गया है. जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. उसके बाद ही आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

बता दें कि कोट ब्लॉक के बुरांसी, देवार, कांडा समेत अन्य गांवों में गुलदार की चहलकदमी देखी जा रही थी, जिससे ग्रामीण काफी दहशत (Leopard terror in kot block) में हैं. ग्रामीणों ने इस संबंध में गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ से मुलाकात कर गुलदार को पकड़ने की मांग की थी. साथ ही इलाके में वनकर्मियों की गश्त बढ़ाने की अपील की थी. ग्रामीणों ने बताया था कि आस-पास के इलाके में एक मादा गुलदार सहित उसके दो शावक घूम रहे हैं, जिससे ग्रामीणो में डर का माहौल बना हुआ है.

देवार गांव में पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

पढ़ें-कोटद्वार मंडी समिति अध्यक्ष ने निगम आयुक्त के साथ की अभद्रता, वीडियो वायरल

रेंजर श्रीनगर ललित मोहन नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि देवार और आस-पास के गांव से शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि यहां पर लगातार गुलदार दिखाई दे रहा है. जिससे ग्रामीणों में दहशत है. ऐसे में वन विभाग की ओर से देवार गांव के पास पिंजरा लगाया गया था. जिसमें कल देर रात गुलदार कैद हो गया (Leopard trapped in a cage). यह मादा गुलदार है, जिसकी उम्र करीब 4 साल लग रही है. गुलदार के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है. उन्होंने बताया की उच्चाधिकारियों के आदेशों के अनुसार आगे कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details