उत्तराखंड

uttarakhand

सेना भर्ती रैली के कारण पौड़ी जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने वालों की भीड़ बढ़ी

By

Published : Dec 24, 2020, 9:29 PM IST

सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए ब्लॉक स्तर पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है. बावजूद इसके बड़ी संख्या में युवा पौड़ी जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं. जिससे हॉस्पिटल में भीड़ बढ़ गई है.

Pauri news
Pauri news

पौड़ी: कोटद्वार के कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में आयोजित सेना भर्ती रैली 20 दिसम्बर शुरू हो गई जो 2 जनवरी 2021 तक चलनी है. भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आवदेक को कोरोना नेगेटिव देनी जरूरी है. जिसके लिए जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से जनपद के सभी लोगों के लिए कोविड टेस्टिंग की व्यवस्था करवा दी गई है. सभी को अपने-अपने ब्लॉकों से कोविड-19 रिपोर्ट देकर भर्ती में जाना है, लेकिन इन दिनों देखा जा रहा है कि पौड़ी मुख्यालय के अस्पताल में अन्य ब्लॉकों से भी छात्र कोरोना टेस्ट करवाने पहुंच रहे हैं. जिससे की काफी भीड़ लग रही है और सभी लोगों का टेस्ट करवाना संभव नहीं हो पा रहा है. जिससे अस्पताल प्रशासन को भी व्यवस्था बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-उत्तराखंड के गांधी कहे जाने वाले इंद्रमणि बडोनी को जयंती पर किया गया याद

आगामी 26 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक पौड़ी जिले के युवा सेना भर्ती में हिस्सा लेने जा रहे हैं. जिससे अब अस्पतालों में कोरोना टेस्ट के लिए आवेदकों का तांता लगा हुआ है. जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से सभी युवाओं को सहूलियत देने के लिए जनपद के सभी ब्लॉकों में कोरोना टेस्ट करवाने के लिए व्यवस्था करवा दी गई है, लेकिन यह देखा जा रहा है कि पौड़ी जिला अस्पताल में विभिन्न ब्लॉकों के छात्र अपना कोरोना टेस्ट करवाने आ रहे हैं. जिससे यहां पर काफी भीड़ बढ़ रही है और व्यवस्था करने में अस्पताल प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, सीएमएस पौड़ी रमेश राणा ने बताया कि जिला प्रशासन से मिले निर्देशों के तहत पौड़ी ब्लॉक के छात्रों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है, लेकिन देखा जा रहा है कि पाबौ और थलीसैंण आदि ब्लॉकों से भी छात्र यहां पर अपना टेस्ट करवाने आ रहे हैं. जिससे काफी अव्यवस्था भी बढ़ रही है. पौड़ी के स्थानीय लोगों का भी समय से टेस्ट नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details