उत्तराखंड

uttarakhand

आयुर्वेदिक अस्पताल की OPD शिफ्ट, कोरोना वॉर्ड में 12 लोग क्वारंटाइन

By

Published : May 23, 2020, 10:12 AM IST

Updated : Jun 16, 2020, 7:11 PM IST

कोटद्वार के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल सिंबलचौड़ को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. यहां पर 12 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. वहीं, ओपीडी को भी शिफ्ट किया गया है.

kotdwar news
आयुर्वेद अस्पताल सिंबलचौड़

कोटद्वारः कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिंबलचौड़ के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल को दो भागों में विभाजित कर दिया गया है. अस्पताल की ओपीडी को भी शिफ्ट कर दिया गया है. एक भाग में ओपीडी और दूसरे भाग में कोविड-19 वॉर्ड बनाया गया है. वर्तमान में अस्पताल में 12 लोगों को एहतियातन क्वारंटाइन किया गया है. अस्पताल की ओर से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए सुबह-शाम आयुर्वेदिक औषधि भी दी जा रही है.

आयुर्वेदिक अस्पताल सिंबलचौड़ में 12 लोग क्वारंटाइन.

कोटद्वार के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल सिंबलचौड़ को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. जबकि, ओपीडी में भी मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. डॉक्टरों की टीम ओपीडी में आए हुए सभी मरीजों का इलाज कर रही है. अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर जयदीप बिष्ट ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 को लेकर ओपीडी शिफ्ट कर दी गयी है. अस्पताल में क्वारंटाइन लोगों की डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में 160 पहुंची कोरोना पॉजिटिव की संख्या, चंपावत में 7 में हुई संक्रमण की पुष्टि

उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन किए गए लोगों में कोविड-19 के कोई भी लक्षण अभी तक नहीं मिले हैं. अस्पताल की ओपीडी को भी बीते महीने से सुचारू कर दिया गया है. साथ ही मरीज भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए अस्पताल आ रहे हैं.

Last Updated :Jun 16, 2020, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details