उत्तराखंड

uttarakhand

अपर आयुक्त ने 20 दिन में रोजगार का किया वादा, जारी रहेगा ग्रामीणों का आंदोलन

By

Published : Aug 5, 2021, 12:35 PM IST

गढ़वाल अपर आयुक्त ने रोजगार की मांग को लेकर नैथाणा और रानीहाट के ग्रामीणों को 20 दिन की समय सीमा दी है. अपर आयुक्त हरक सिंह रावत के आश्वासन के बाद रेलवे का काम एक सप्ताह के बाद शुरू हो गया है. लेकिन ग्रामीण 20 दिन की डेडलाइन तक आंदोलन पर अड़े हैं.

srinagar latest news
srinagar latest news

श्रीनगर:कीर्तिनगर ब्लॉक के रानीहाट, नैथाणा और देवली के ग्रामीणों का आंदोलन लगातार जारी है. ग्रामीण निर्माणाधीन ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन में अस्थाई रोजगार की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं. ग्रामीणों ने अपनी मांगों के लिए पिछले एक सप्ताह से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का काम रोका हुआ था, लेकिन गढ़वाल अपर आयुक्त हरक सिंह रावत के हस्तक्षेप और आश्वासन के बाद रेलवे के कार्यों को तो बहाल कर दिया, लेकिन ग्रामीण अपना आंदोलन जारी रखेंगे.

नैथाणा, रानीहाट, देवली के आंदोलित ग्रामीणों से देहरादून से वार्ता करने पहुंचे अपर आयुक्त हरक सिंह रावत ने रेलवे विकास निगम के कर्मियों को जमकर फटकार लगाई. अपर आयुक्त ने कहा कि जो भी कानून नियम संगत हो, उसके तहत ग्रामीणों को परियोजना में रोजगार दिया जाए, अन्यथा उन्हें अपने स्तर पर रेलवे विकास निगम पर कार्रवाई करनी होगी. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 20 दिन के भीतर नियमानुसार ग्रामीणों को परियोजना में अस्थाई रोजगार दिया जाएगा.

अपर आयुक्त के आश्वासन के बाद रेलवे का काम शुरू.

वहीं, ग्राम प्रधान आशा देवी ने बताया कि वे अब रेलवे का काम तो नहीं रोकेंगी लेकिन ग्रामीण अपना आंदोलन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि अगर 20 दिन बाद उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई, तो फिर से रेलवे साइड में काम रोक दिया जायेगा.

पढ़ें- ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे चमधार के पास बाधित, गदेरे में गिरी JCB मशीन

बता दें, रेलवे विकास निगम द्वारा परियोजना बनाने के लिए ग्रामीणों की भूमि अधिग्रहित की गई और उनसे अस्थाई रोजगार देने का वादा भी किया गया. लेकिन आज तक ग्रामीणों को रोजगार नहीं दिया गया है. इससे ग्रामीण आक्रोशित होकर आंदोलन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details