उत्तराखंड

uttarakhand

बीट वॉचर के परिजनों को दी आर्थिक सहायता, बाघ के हमले में हुई थी मौत

By

Published : Aug 22, 2019, 7:02 AM IST

कोटद्वार में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के जंगलों में बाघ के हमले में हुई बीट वॉचर की मौत के बाद परिजनों को वन विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता दी गई. साथ ही मृतक के भाई को नौकरी देने की बात भी कही गई है.

मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता.

कोटद्वार: पौड़ी जिले के कोटद्वार में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के जंगलों में बीते 15 जुलाई को दैनिक वन श्रमिक की बाघ के हमले में मौत हो गई थी. जिसके बाद वन कर्मी के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 3 लाख का मुआवजा दिया गया.

मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता.

कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में प्लैन रेंज के तातापानी क्षेत्र के जंगलों में गश्त के दौरान वॉचर को बाघ ने निवाला बनाया था. बाघ वन कर्मी को खींचकर घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर पहाड़ी पर ले गया था, जहां बाघ ने वनकर्मी का एक पैर खा लिया. घटना के बाद से ही वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

वन विभाग के अधिकारियों ने वन श्रमिक के परिजनों को मुआवजे के रूप में 3 लाख की आर्थिक सहायता दी. साथ ही मृतक के भाई को नौकरी देने की बात कही है.

रेंजर धर्मानंद ध्यानी ने बताया कि मृतक के परिवार को 3 लाख आर्थिक सहायता के रूप में दिए गए हैं. साथ ही 20 हजार कार्बेट फाउंडेशन से भी परिजनों को दिए गए हैं. वहीं, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और डब्लूटीआई से भी आर्थिक सहायता की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details