उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी डीएम को हॉस्टल से मिले छुरी-चाकू, शराब की खाली बोतल और सिगरेट के टुकड़े, सख्त कार्रवाई के निर्देश

By

Published : May 3, 2023, 11:34 AM IST

जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी का जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षक कर कई अनियमितताएं पकड़ी. इस दौरान जिलाधिकारी को हॉस्टल के भीतर छुरी-चाकू, शराब की खाली बोतल और सिगरेट के बट मिले. जिसके बाद डीएम ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: डीएम डॉ आशीष चौहान द्वारा जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी का औचक निरीक्षण किया गया. इस मौके पर डीएम ने परिसर के अन्दर और बाहर दुकानों की भी तलाशी ली. साथ-साथ सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया. छात्रावास में छापेमारी के दौरान डीएम को कई अनियमितताएं मिलीं. साथ ही डीएम ने कॉलेज में छात्रों के रूम में शराब की खाली बोतल पायी. इस्तेमाल की गयी सिगरेट भी बरामद की.

छापेमारी के दौरान डीएम को मिली अनियमितताएं

गौर हो कि निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने हॉस्टल के भीतर खाने की सामग्री, तैयार भोजन और छुरी-चाकू हॉस्टल के अंदर पाये. जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा इसमें संबंधित वार्डन व कॉलेज प्रशासन की लापरवाही मानी. उन्होंने संबंधित वार्डन पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. साथ ही जिम्मेदार अन्य लोगों की भी जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग कॉलेज के कुछ छात्रों के विवाद में संलिप्तता के संबंध में निर्देशित किया कि जो भी छात्र तथा कॉलेज प्रशासन के लोग इसमें दोषी पाये जाते हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए. परिसर के गेट पर नियमानुसार प्रवेश-निकासी करने वालों का ब्यौरा दर्ज करते रहने तथा गेट पर सुरक्षा का बेहतर करने के निर्देश दिये.
पढ़ें-प्रेमचंद अग्रवाल से मारपीट को महेंद्र भट्ट ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, सीएम धामी ने किया तलब

कॉलेज परिसर से सटी दुकानों में छापेमारी के दौरान डीएम ने एक दुकान में 5 डोमेस्टिक गैस सिलेंडर का अनाधिकृत उपयोग पाया. जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिये. साथ ही दुकान के बाहर बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद होने व दुकान के भीतर लाइटर इत्यादि पाये जाने से उन्होंने आबकारी विभाग को इस संबंध में संबंधित दुकान पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को अनिवार्य रूप से प्रत्येक माह कॉलेज प्रशासन के साथ एक बार कानून व्यवस्था तथा कॉलेज मैनेजमेंट के संबंध में बैठक आयोजित करने व उपजिलाधिकारी सदर को बीच-बीच में हॉस्टल के निरीक्षण की रिपोर्ट देने के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details