उत्तराखंड

uttarakhand

मान्या भाटिया को CM धामी ने किया सम्मानित, येल यूनिवर्सिटी अमेरिका में बिखेरेंगी जलवा

By

Published : Jul 22, 2023, 12:02 PM IST

CM Pushkar Singh Dhami honored Manya Bhatia कोटद्वार के व्यापारी गौरव भाटिया की बेटी मान्या भाटिया को फाइनल राउंड में पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित किया है. मान्या भाटिया अब येल यूनिवर्सिटी अमेरिका में वर्ल्ड स्काॅलर कप चैंपियनशिप की फाइनल प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाएंगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार: मुख्यमंत्री धामी ने अमेरिका में इसी साल नवंबर माह में होंने वाले वर्ल्ड स्कॉलर कप चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की कोटद्वार निवासी मान्या भाटिया के क्वालीफाई करने पर उन्हें सम्मानित किया है. मान्या भाटिया ने जून में वर्ल्ड स्काॅलर कप दोहा ग्लोबल राउंड में 6 मेडल अपने नाम करके उत्तराखंड का नाम रोशन किया ‌है.

मुख्यमंत्री आवास में CM धामी ने छात्राओं को किया सम्मानित

मान्या भाटिया का सपना आगे चलकर डॉक्टर बनने का है. मान्या के सपनों को उड़ान देने वाले पिता गौरव भाटिया भी चाहते हैं कि उनकी बेटी आने वाले समय में अपने शहर के साथ-साथ अपने प्रदेश का भी खूब नाम रोशन करे, ताकि दूसरी बेटियों को उससे प्रेरणा मिले और वह भी घर से बाहर निकल कर अपने कैरियर को बुलंदियों तक पहुंचा सके. उत्तराखंड की अन्य अध्यनरत 9 छात्रों को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया. 9 छात्रों में से उत्तराखंड की दो छात्राएं फाइनल राउंड में नवंबर में प्रतिभाग करने जा रही हैं. येल यूनिवर्सिटी अमेरिका में वर्ल्ड स्काॅलर कप चैंपियनशिप की फाइनल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.
ये भी पढ़ें:सीएम धामी ने हरिद्वार के आपदाग्रस्त क्षेत्रों के बिजली बिल किए माफ, सहकारी बैंकों के ऋण पर भी दी राहत

मान्या भाटिया ने बताया कि सूबे के मुख्यमंत्री से मिलकर सुखद अनुभूति हुई है. हमारे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से उत्तराखंड में बालिकाओं की शिक्षा के लिए और बेहतर प्रयास करने पर चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत केन्द्र और राज्य सरकार प्रदेश में बालिकाओं की शिक्षा के लिए प्राथमिक स्तर पर और बेहतर करने के लिए कार्य कर रही है. जल्द ही उत्तराखंड की ग्रामीण क्षेत्रों की बेटियां शिक्षा और खेलों में उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगी.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में 18 हजार पॉलीहाउस से 1 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, काशीपुर में एरोमा पार्क पर हो रहा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details