उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण में 6, 7 जून को 'बाल संसद' का आयोजन, डिजिटलाइज होगा विधानसभा सत्र

By

Published : May 24, 2023, 5:40 PM IST

उत्तराखंड की शीतकालीन विधानसभा गैरसैंण में 6 और 7 जून को बाल संसद का आयोजन किया जाएगा. इसमें छात्रों को विधानसभा की गतिविधियों की जानकारी मिलेगी. साथ ही जल्द विधानसभा सत्र को डिजिटलाइज करने का प्रयास भी किया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगरः पौड़ी के श्रीनगर पहुंचीं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रदेश में जारी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर कहा कि जल्द ही पौड़ी जिले में भी अतिक्रमण हटाए जाएंगे. छोटा हो या बड़ा अतिक्रमण किसी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके अलावा ऋतु खंडूड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आने वाले 6, 7 जून को गैरसेंण में बाल संसद का आयोजन किया जाएगा. इसमें छात्रों को यह जानने व समझने का मौका मिलेगा कि सदन किस तरीके से कार्य करता है, कैसे योजनाएं बनाई जाती है? इन सबकी जानकारी छात्रों को मिलेगी. हालांकि

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देहरादून व गैरसैंण विधानसभा के लिए कितने कर्मचारियों की आवश्यकता है? इसका आंकलन किया जाएगा. इसके बाद नियुक्ति प्रक्रिया की जाएगी. साथ ही विधानसभा सत्र को डिजिटलाइज करने की भी कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही एक क्लिक पर लोगों को राज्य गठन से अब तक का विधानसभा सत्र के अंदर हुई गतिविधियों का पूरा ब्योरा मिलेगा.

अध्यक्ष खंडूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार उत्तराखंड का चौमुखी विकास कर रही है. भारत में बहुत कम लोग जी-20 के बारे में जानते थे, आज पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 को घर- घर तक पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में भविष्य में जितनी भी नियुक्ति की जाएगी, वह सभी नियम अनुसार होगी. उन्होंने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष होने के नाते सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है. कैबिनेट की मोहर के बाद विधानसभा में नियुक्ति संबंधित नियमावली बनकर तैयार हो जाएगी.
ये भी पढ़ेंःजी20 समिट के लिए पहुंचे मेहमानों का फूल बरसाकर स्वागत, ट्रैफिक प्लान को लेकर पुलिस ने की रिहर्सल

ABOUT THE AUTHOR

...view details