उत्तराखंड

uttarakhand

अंकिता भंडारी हत्याकांड: पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपी तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजे गए

By

Published : Sep 30, 2022, 9:20 AM IST

Updated : Sep 30, 2022, 9:52 AM IST

अंकिता भंडारी हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर है. उत्तराखंड की कोटद्वार कोर्ट ने पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है.

Ankita Bhandari murder case
अंकिता मर्डर केस

कोटद्वार:अंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ा अपडेट है. उत्तराखंड की कोटद्वार कोर्ट ने पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. जब इस केस की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी तो टीम को लीड कर रहीं डीआईजी पी रेणुका देवी ने भी कहा था कि आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए आवेदन किया जाएगा.

अंकिता के हत्या आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड: इस बीच उत्तराखंड की कोटद्वार कोर्ट ने पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. अब पुलिस अंकिता भंडारी मर्डर केस के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर सकेगी. अभी तक पुलकित समेत तीनों आरोपियों से उनकी गिरफ्तारी के समय ही पूछताछ की गई थी.

23 सितंबर को गिरफ्तार हुए थे तीनों आरोपी: अंकिता हत्याकांड में आरोपी पुलकित आर्य, अंकित और भास्कर को पुलिस ने 23 सितंबर को गिरफ्तार किया था. उसी दिन तीनों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. यानी बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड में पूरे एक हफ्ते तक पुलिस मुख्य आरोपियों से पूछताछ नहीं कर सकी थी. अब जब तीनों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है तो पुलिस और एसआईटी इनसे सख्ती से पूछताछ कर सकती है.

पुलिस जांच में क्या है जरूरी:अभी तक तीनों आरोपियों ने पुलिस को जो बताया उसी के आधार पर पुलिस जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है. एसआईटी तो अभी तक तीनों आरोपियों से मिली भी नहीं है. अब एसआईटी पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ करके अंकिता हत्याकांड से जुड़े हर पहलू पर सवाल कर सकती है.
ये भी पढ़ें: Ankita Bhandari Murder Case: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए तीनों आरोपी, अवैध रिसॉर्ट्स पर भी ACTION

अंकिता का मोबाइल ढूंढना है पहली प्राथमिकता:अंकिता भंडारी हत्याकांड का सबसे अहम पहलू उसका मोबाइल है. अंकिता का मोबाइल अभी तक पुलिस को नहीं मिला है. जाहिर है जब अंकिता को नहर में पुलकित आर्य ने धक्का दिया था तो उसके मोबाइल के बारे में भी पुलकित समेत तीनों आरोपियों को होगा. एसआईटी पुलकित आर्य से कड़ाई से पूछताछ करके मोबाइल के बारे में पता लगाएगी. इसके साथ ही पुलकित आर्य का मोबाइल भी इस केस की अहम कड़ी है. एसआईटी पुलकित आर्य का मोबाइल भी ढूंढने की कोशिश करेगी.

ये है पूरा मामला: बता दें कि पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर स्थित गंगा भोगपुर में वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट 19 साल की अंकिता का शव शनिवार यानी 24 सितंबर को ऋषिकेश के नजदीक चिल्ला नहर से बरामद किया गया था.

पुलिस ने इस मामले में एक दिन पहले ही (23 सितंबर) को तीन आरोपियों-रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और असिस्टेंट मैनेजर अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार आरोपियों ने उसे नहर में धकेलकर हत्या करने की बात स्वीकार की थी

Last Updated : Sep 30, 2022, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details