उत्तराखंड

uttarakhand

Ankita Bhandari Murder के तीनों आरोपी पहली बार हुए कोर्ट में पेश, जमानत याचिका खारिज, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 18, 2023, 12:48 PM IST

Updated : Mar 18, 2023, 3:46 PM IST

अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों को आज पहली कोर्ट में पेश किया गया. तीनों आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी गई. आरोपियों की कोटद्वार के कोर्ट में पेशी के दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. पुलिस को कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के साथ गिरफ्तार भी करना पड़ा.

Ankita Bhandari Murder
अंकिता भंडारी हत्याकांड

तीनों आरोपी पहली बार हुए कोर्ट में पेश

कोटद्वार: उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड में 8 माह से अधिक समय के बाद पहली बार तीनों आरोपियों को कोटद्वार स्थित सिम्लचौड़ न्यायालय के अपर जिला जज कोर्ट में पेश किया गया. अंकिता भंडारी हत्याकांड के तीनों आरोपियों के पूर्व में सत्ताधारी दल से जुड़े होने पर न्यायालय परिसर के बाहर कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया. भारी बारिश में कांग्रेस जिला युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जांच टीम एसआईटी से VIP गेस्ट के नाम खुलासा करने की मांग की.

18 सितंबर 2022 को लापता हुई थी अंकिता: जनपद पौड़ी के श्रीकोट गांव निवासी अंकिता यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनंत्रा रिसोर्ट में काम करती थी. 18 सितंबर 2022 को अंकिता वनंत्रा रिसोर्ट से गुमशुदा हो गई थी. रिसोर्ट मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के पिता को सूचना दी कि बेटी रिसोर्ट से गायब हो गई है. अंकिता के पिता ने तत्काल राजस्व क्षेत्र गंगा भोगपुर में बेटी अंकिता की गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

पुलकित समेत तीन आरोप हुए थे गिरफ्तार: कुछ दिन बाद उत्तराखंड पुलिस ने रिसोर्ट मालिक पुलकित आर्य और उसके दोस्त अंकित गुप्ता व सौरभ की निशानदेही पर अंकिता का शव चीला बैराज से बरामद किया. शव मिलने पर अंकिता के हत्याकांड में लिप्त होने पर पुलिस ने पुलकित आर्य उसके दोस्त अंकित गुप्ता और सौरभ को गिरफ्तार कर पौड़ी जेल भेज दिया. इसके बाद तीनों की जेलें बदल दी गईं. पहली बार हत्या के मामले में तीनों अभियुक्तों को कोटद्वार न्यायालय में पेश किया गया है.

कोटद्वार में प्रोटेस्ट: अंकिता भंडारी हत्याकांड में मुख्य आरोपियों को संरक्षण देने के मामले में सत्ता दल का सदन से लेकर सड़कों पर विरोध किया जा रहा है. सुरक्षा को लेकर जनपद पौड़ी पुलिस ने न्यायालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया है.
ये भी पढ़ें: अंकिता हत्याकांड में CBI जांच की मांग को लेकर महिला कांग्रेस का विधानसभा कूच, पुलिस से हुई जोर आजमाइश

VIP का नाम उजागर करने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन:अंकिता भंडारी हत्याकांड में कोटद्वार न्यायालय के बाहर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी ‌‌है. प्रदर्शन करने कांग्रेस महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला भी पहुंची हैं. कोटद्वार सिम्लचौड़ न्यायालय के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन देख पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर कोटद्वार थाने में रखा है. कोटद्वार कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रही कई कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Mar 18, 2023, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details