उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी जिला अस्पताल से बाहर होंगे संविदाकर्मी, AAP ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jan 16, 2021, 8:03 PM IST

पीपीपी मोड पर जाने के बाद पौड़ी जिला अस्पताल सभी संविदाकर्मियों को बाहर करने का मन बना चुका है. इस पर आम आदमी पार्टी ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

pauri-district-hospital
pauri-district-hospital

पौड़ी:जिला चिकित्सालय पौड़ी को अब इंद्रेश अस्पताल देहरादून की ओर से पीपीपी मोड में संचालित किया जाएगा. आगामी 22 जनवरी से विधिवत रूप इसकी शुरुआत होगी. अस्पताल के संविदा कर्मचारियों को 31 मार्च के बाद उनकी सेवाएं समाप्त करने की घोषणा हो चुकी है. इस पर आम आदमी पार्टी ने अस्पताल प्रशासन को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने संविदाकर्मियों के लिए उचित कार्रवाई की मांग की है.

पौड़ी जिला अस्पताल से बाहर होंगे संविदा कर्मी

जिला चिकित्सालय पौड़ी में विगत 10 से 15 वर्षों से कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों के समक्ष नौकरी का संकट गहराने लगा है. अस्पताल प्रशासन की ओर से सभी संविदा कर्मचारियों को सूचित किया गया है कि 31 जनवरी के बाद उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी. मामले में संविदा कर्मचारियों का कहना है कि वे कई वर्षों से यहां पर कार्य कर रहे हैं और अचानक से जिला अस्पताल से उनको बाहर करने का आदेश देना किसी भी तरह न्यायोचित नहीं है.

पढ़ेंः छात्रों से नहीं मिलते कुलपति, उन्हें लगे सबसे पहले वैक्सीन: छात्र

इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आशुतोष नेगी ने अस्पताल प्रशासन को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि जब अस्पताल प्रशासन और इंद्रेश अस्पताल के बीच अनुबंध बन रहा था तो उस वक्त संविदा कर्मियो के बारे में क्यों नहीं सोचा गया? आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और अगर जरुरत पड़ी तो इसके लिए उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details