उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: हाथी के हमले में बुजुर्ग की मौत, डेढ़ महीने में चौथी घटना

By

Published : Jun 1, 2021, 5:31 PM IST

Updated : Jun 16, 2021, 6:27 PM IST

लैंसडौन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज कक्ष संख्या 20 सिगड्डी के जंगल में हाथी के हमले में एक 74 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है. सूचना पर पहुची वन विभाग की टीम ने मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Kotdwar Latest News
Kotdwar Latest News

कोटद्वार: लैंसडाउन वन प्रभाग के सिगड्डी कंपार्टमेंट-20 में जयदेवपुर निवासी 74 वर्षीय शिवदत्त जोशी सुबह अपनी पत्नी लीला देवी के साथ लालढांग रेंज के जंगल में लकड़ी बीनने गये थे. जानकारी के मुताबिक 8 बजे के करीब हाथी ने शिवदत्त जोशी पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

महिलाओं के शोर मचाने पर हाथी वहां से चला गया. महिलाओं की सूचना पर जयदेवपुर सिगड्डी के लोग और डिप्टी रेंजर आजम खान, वन दरोगा धनीराम, वन दरोगा हिम्मत सिंह भारती मौके पर पहुंचे. हालांकि, तब तक शिवदत्त की मौत हो चुकी थी. वन विभाग की टीम ने शव को उनके आवास पर लाकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

वहीं, पार्षद जगदीश मेहरा ने भी बताया कि शिवदत्त जोशी लकड़ी बीनने जंगल में गए थे. इस दौरान हाथी के हमले से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने वन विभाग से उनके परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

हाथी के हमले में 74 वर्षीय बुजुर्ग की मौत.

पढ़ें- दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, PPE किट पहन दूल्हे संग लिए सात फेरे

डीएफओ दीपक सिंह का कहना है कि बार-बार मना करने के बाद भी लोग जंगलों में जाना बंद नहीं कर रहे हैं. पिछले डेढ़ महीने के अंदर लैंसडाउन वन प्रभाग में यह चौथी घटना है. अगर अब भी लोग नहीं माने तो जंगल के अंदर जो भी जाएगा उसरके खिलाफ वन अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

हाथी से हमले में मौत

कुंती देवी (65) 9 अप्रैल, 2021
अफसरी (40) 22 मई, 2021
धूम सिंह (65) 22 मई, 2021
शिवदत्त जोशी (74) 1 जून, 2021
Last Updated : Jun 16, 2021, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details