उत्तराखंड

uttarakhand

एक सप्ताह से बंद है मुजरा बैंड अपोला सेरा मार्ग, जिले के 41 मोटर मार्गों पर आवाजाही ठप

By

Published : Aug 3, 2022, 3:48 PM IST

पौड़ीः पहाड़ों में रुक-रुककर हो रही बारिश से पौड़ी जिले के 41 मोटरमार्ग पर यातायात ठप हो गया है. इसमें सर्वाधिक 16 पीएमजीएसवाई मार्ग शामिल हैं. लोक निर्माण विभाग द्वारा मोटरमार्गों को जेसीबी से खोलने के प्रयास किया जा रहा है. मुजरा बैंड अपोला सेरा मार्ग पिछले एक हफ्ते से बंद है.

Road closed due to rain in Pauri
पौड़ी में बारिश से मार्ग बंद

पौड़ी:जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में बारिश से जनजीवन अस्त व्यवस्त हो गया है. पौड़ी जिले में बारिश से 41 कुल मोटर मार्ग बंद पड़े हैं. इनमें सर्वाधिक 16 पीएमजीएसवाई, 7 लोनिवि लैंसडाउन व 6 लोनिवि श्रीनगर एवं 6 लोनिवि पाबौ समेत विभिन्न रूटों पर यातायात ठप पड़ा हुआ है.

पौड़ी के दूरस्थ क्षेत्र धुमाकोट में पीएमजीएसवाई की मुजरा बैंड अपोला सेरा सड़क एक हफ्ते बाद भी नहीं खुल पाया है. इसके कारण सड़क पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी है. सड़क पर भारी बोल्डर आने के कारण जेसीबी भी काम नहीं कर पा रही है.
ये भी पढ़ेंः पौड़ी में बारिश से 56 सड़कें बंद, नयार नदी में फंसी गाय का रेस्क्यू

क्षेत्र का मुजरा बैंड अपोला सेरा मोटर मार्ग कई जगह पर मलबा गिरने व पुश्ता ढहने से पिछले एक सप्ताह से यातायात के लिए बंद है. जबकि कांडी बैंड के निकट भारी मलबा गिरने और एक बड़े बोल्डर आने से मार्ग पर यातायात ठप है. मोटर मार्ग बाधित होने से चमाड़ा, मंदियार गांव, खड़ेत, बेलम, गोम, अपोलासेरा, मंगरौं, महेरी आदि गांवों के ग्रामीणों को मीलों दूर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details