उत्तराखंड

uttarakhand

हाथियों के हमले में महिला की मौत, वन प्रभाग के खिलाफ ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

By

Published : Aug 2, 2023, 7:06 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 8:31 PM IST

रामनगर के टेड़ा गांव की एक महिला की जान हाथियों के हमले में चली गई. महिला अन्य दो महिलाओं के साथ घास लेने जंगल गई थी. तभी हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया. हालांकि, लहूलुहान हालात में महिला को अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Woman killed in elephant attack
हाथियों के हमले में महिला की मौत

हाथियों के हमले में महिला की मौत.

रामनगरःवन प्रभाग रामनगर के टेड़ा गांव में हाथियों ने एक महिला को कुचलकर मार डाला. हाथियों के झुंड ने उस वक्त हमला किया, जब महिला घास लेने जंगल जा रही थी. इस घटना के बाद ग्रामीणों में वन प्रभाग के खिलाफ काफी रोष देखा जा रहा है. वहीं, सूचना पर वन प्रभाग रामनगर की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. अब रामनगर के संयुक्त अस्पताल में महिला का पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत टेड़ा गांव की अनीता देवी उर्फ अन्नी (उम्र 45 वर्ष) अन्य दो महिलाओं के साथ मवेशियों के लिए घास लेने जंगल गई थी. तभी हाथियों के झुंड ने अनीता पर हमला कर दिया. अनीता अपने बचाव में कुछ कर पाती, तब तक हाथियों ने महिला पर सूंड से कई वार कर दिए. जिससे अनीता लहूलुहान हो गई.

वहीं, साथ में मौजूद अन्य महिलाएं अनीता से कुछ दूरी पर थी. जैसे ही चीखने की आवाज सुनी तो वो भी मौके पर पहुंची, लेकिन हाथियों को देख उनकी बचाने की हिम्मत नहीं हुई. इसके बाद शोर मचाने पर हाथी अनीता को छोड़कर भाग गए. उन्होंने आनन-फानन में घटना की जानकारी अनीता के परिजनों और ग्रामीणों को दी. जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और लहूलुहान हालत में अनीता को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद मृतका के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी अस्पताल पहुंच गए. वन प्रभाग रामनगर के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि मौके पर वन कर्मियों को गश्त के लिए भेज दिया गया है. ग्रामीणों को अकेले क्षेत्र में न जाने की अपील की गई है. शव का पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है. विभाग की ओर से नियमानुसार मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में गुम हुआ बीजेपी नेता का कुत्ता, ढूंढने में जुटी पुलिस

Last Updated : Aug 2, 2023, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details