उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में बिजली के झूलते तारों से हादसे का डर, खौफजदा हैं ग्रामीण

By

Published : Oct 11, 2021, 5:25 PM IST

गौलापार इलाके के ग्रामीण बिजली विभाग की लापरवाही के कारण दहशत में जी रहे हैं. यहां बिजली के झूलते तार हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं.

बिजली के झूलते तार से हादसे का डर
बिजली के झूलते तार से हादसे का डर

हल्द्वानी: गौलापार इलाके के ग्रामीण बिजली विभाग की लापरवाही से खासा नाराज हैं. दरअसल, गौलापार इलाके के ग्रामीण बिजली के खंभों पर झूलते तारों से दहशत के साए में जी रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. विद्युत विभाग के अधिकारियों का इस तरफ ध्यान कई बार दिलाया गया है. लेकिन अधिकारी और कर्मचारी मूकदर्शक बने हुए हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि गौलापार के खेड़ा के अलावा कई अन्य गांवों के ऊपर से बिजली विभाग की हाईटेंशन लाइन गुजर रही हैं. कई बार तारों के आपस में टकराने से बड़ी-बड़ी चिंगारियां निकलती हैं. जिसके चलते लोग दहशत में जी रहे हैं. यहां तक कि पूर्व में बिजली के तार की चिंगारी से आग भी लग चुकी है और घरों में करंट भी उतर चुका है. बावजूद इसके बिजली विभाग के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं.

पढ़ें: हरिद्वार के बहादराबाद लूट मामले का खुलासा, 3 गिरफ्तार

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जल्द विद्युत विभाग गांव के ऊपर से झूलते तार को ठीक नहीं करता है, तो पूरे ग्रामीण विद्युत विभाग कार्यालय के आगे धरना देने को मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details