उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: बारिश से खराब हो रही सब्जियां, दामों में जबरदस्त उछाल

By

Published : Jul 30, 2020, 11:53 AM IST

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश का असर फल और सब्जियों पर भी पड़ा है. बारिश की वजह से सब्जियां खेतों में खराब हो रही हैं. इसके चलते सब्जियों के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है.

Haldwani latest news
हल्द्वानी लेटेस्ट न्यूज

हल्द्वानी:पहाड़ों में लगातार हो रही बरसात के चलते पहाड़ की सब्जियां और फल खराब हो चुके हैं. ऐसे में अब पहाड़ की फल सब्जियों की मंडियों में आवक आधी रह गई है. इसके चलते फल और सब्जियों के दामों में उछाल देखा जा रहा है.

लगातार हो रही बारिश से खराब हो रही सब्जियां.

पहाड़ों पर फसल खराब होने के चलते किसान भी मायूस हैं. किसानों की मानें तो लगातार हो रही बरसात ने उनकी फल और सब्जियों की फसल को पूरी तरह से चौपट कर दिया है. पिछले साल ₹15 से ₹20 किलो बिकने वाला पहाड़ का आलू इस बार ₹30 से ₹35 किलो बिक रहा है. लगातार बरसात के चलते फसलों को धूप नहीं मिल पा रही है. खेतों में पानी भरा हुआ है, जिसके चलते खेत में ही आलू सहित अन्य हरी सब्जियां खराब हो रही हैं.

पढ़ें- पिथौरागढ़: थल-मुनस्यारी रोड पर नदी में गिरा पहाड़

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के चलते अल्मोड़ा, बागेश्वर, मुक्तेश्वर और रामगढ़ के कई इलाकों में मोटर मार्ग भी बाधित हैं. इसके चलते पहाड़ की सब्जियां हल्द्वानी मंडी तक नहीं पहुंच पा रही हैं. वहीं, मैदानी क्षेत्रों में भी बरसात के चलते सब्जियां मंडियों तक नहीं पहुंच पा रही हैं, जिसके चलते बाजारों में सब्जियों के दामों में इजाफा देखा जा रहा है. पिछले साल मैदानी क्षेत्रों में कोल्ड स्टोर के आलू की थोक कीमत ₹5 से ₹7 प्रति किलो हुआ करती थी, जो इस बार ₹22 से ₹25 किलो पहुंच गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details