उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी से होगा कांग्रेस का उत्तराखंडियत बचाओ अभियान का आगाज, 12 दिसंबर से होगी शुरुआत

By

Published : Dec 2, 2021, 11:12 AM IST

Updated : Dec 2, 2021, 11:22 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former Chief Minister Harish Rawat) के नेतृत्व में कांग्रेस 12 दिसंबर को हल्द्वानी से 'उत्तराखंडियत बचाओ अभियान' (Uttarakhandiyat Bachao campaign) की शुरुआत करेगी. अलग-अलग चरणों में मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों में ये यात्रा पहुंचेगी. यह जानकारी माया उपाध्याय ने दी.

Uttarakhandiyat Bachao campaign
उत्तराखंडियत बचाओ अभियान

हल्द्वानी:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022(uttarakhand assembly election 2022) नजदीक हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former Chief Minister Harish Rawat) के नेतृत्व में कांग्रेस 12 दिसंबर से 'उत्तराखंडियत बचाओ अभियान' (Uttarakhandiyat Bachao campaign) का प्रथम चरण शुरू करेगी. इसमें उत्तराखंड की लोक गायिका माया उपाध्याय (Folk singer Maya Upadhyay) मौजूद रहेंगी.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंडियत बचाओ अभियान राज्य के हर जिले शहर में चलाया जाएगा. आम जनता को उत्तराखंड की बोली, संस्कृति, खानपान और परिधानों के प्रति जागरूक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि संस्कृति के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए पहाड़ की एक-एक चीज को लेकर लोगों में जुड़ाव पैदा किया जाएगा.

हल्द्वानी से होगा उत्तराखंडियत बचाओ अभियान का आगाज.

पढ़ें:जनेऊ बना राजनीतिक बहस का मुद्दा, सीएम धामी और हरीश रावत आमने-सामने

इस दौरान माया उपाध्याय ने कहा कि अपनी संस्कृति और खानपान के बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. मडुआ, झंगोरा समेत तमाम पहाड़ी उत्पादों की गुणवत्ता और महत्व से भी लोगों को अवगत कराया जाएगा.

Last Updated : Dec 2, 2021, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details