उत्तराखंड

uttarakhand

अमेरिका से MQ-9B प्रीडेटर ड्रोन खरीद मंजूरी को रक्षा राज्य मंत्री ने बताया स्वागत योग्य, कहा तीनों सेनाओं में चल रही भर्ती प्रक्रिया

By

Published : Jun 18, 2023, 2:28 PM IST

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट आज हल्द्वानी पहुंचे हैं. इसी बीच उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ की और कहा कि मैं रक्षा मंत्रालय द्वारा अमेरिका से एमक्यू-9बी प्रीडेटर ड्रोन खरीदने के सौदे को मंजूरी देने के फैसले का स्वागत करता हूं.

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट

हल्द्वानी:केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट आज कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी पहुंचे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय ने अमेरिका से एमक्यू-9बी प्रीडेटर ड्रोन खरीदने के सौदे को मंजूरी दे दी है, जिसका वह स्वागत करते हैं. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसी माह प्रस्तावित अमेरिका यात्रा का जिक्र भी किया.

हल्द्वानी पहुंचने पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का हुआ भव्य स्वागत

गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को अमेरिका से एमक्यू-9बी प्रीडेटर ड्रोन खरीदने के सौदे को मंजूरी दे दी है. करीब 24 हजार करोड़ रुपये के इस समझौते के तहत भारत अमेरिका से 30 प्रीडेटर ड्रोन खरीदने जा रहा है. ड्रोन को खासतौर पर चीन और पाकिस्तान की हरकतों पर नजर रखने के लिए तैनात किया जाएगा.

वहीं,तीनों सेनाओं में खाली पड़े पदों की भर्ती पर रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि सेना में भर्तियों के लिए किसी तरह के कोई दिक्कत नहीं है. भर्ती प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि सेना में भर्तियों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में उन्होंने उत्तर भी दिया था और उसी उत्तर पर आज भी सरकार कायम है. सारे पदों पर धीरे-धीरे अब अग्नि वीरों की भर्तियां भी निकाली जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:नैनीताल में बीजेपी का महा जनसंपर्क अभियान, अजय भट्ट ने ओलंपिक खिलाड़ियों को किया सम्मानित

उन्होंने अपनी सरकार की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के लिए हमारी सरकार बेहतर काम कर रही है. वहीं, जानकारों की मानें तो सेना में भारी संख्या में पदों की भर्ती होनी है. इसको लेकर पूर्व में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट राज्यसभा और लोकसभा को भी अवगत करा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details