उत्तराखंड

uttarakhand

Wine Smuggling: हल्द्वानी में शराब की पेटियों के साथ तस्कर गिरफ्तार, देहरादून में सख्ती के निर्देश

By

Published : Mar 1, 2023, 1:55 PM IST

होली के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं. नैनीताल पुलिस ने एक शराब तस्कर को पकड़ा है. इसके पास से अवैध शराब की कई पेटियां कब्जे में ली गई हैं. उधर होली के मद्देनजर नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए देहरादून पुलिस को विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

Wine Smuggling
हल्द्वानी शराब तस्करी

हल्द्वानी: नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. धानाचुली पुलिस ने शराब तस्करी करते हुए एक कार से 15 पेटी अंग्रेजी ब्रांड की शराब बरामद की है. एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इसके तहत बुधवार को धानाचुली पुलिस ने 15 पेटी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

अवैध शराब के खिलाफ अभियान: पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका नाम प्रेम प्रकाश चंद्र पुत्र रघुवर सिंह है और वो खन्स्यु नैनीताल का रहने वाला है. आरोपी ने बताया कि होली के त्यौहार के मद्देनजर शराब की तस्करी कर रहा था. पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि नैनीताल पुलिस को पिछले 15 दिनों के भीतर में शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कामयाबी मिली है.

15 दिन पहले दूध के टैंकर से हरियाणा ब्रांड की 50 पेटी से अधिक शराब बरामद की गयी थी. वहीं इसी सप्ताह में पुलिस ने पंजाब से लाई जा रही 100 पेटी शराब को भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक होली के त्यौहार के मद्देनजर पहाड़ों पर शराब की खपत बढ़ गई है. इसको देखते हुए अब शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं. शराब तस्करी को रोकने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी के तहत पुलिस ने आज बड़ी कामयाबी हासिल की है.

देहरादून पुलिस को भी शराब तस्करी रोकने के निर्देश: होली का त्योहार नजदीक है. इस त्यौहार में शराब की खपत भी बढ़ जाती है. लिहाजा शराब तस्करों की इस त्यौहार से पहले सक्रियता भी बढ़ जाती है. शराब तस्कर उत्तराखंड के सीमावर्ती राज्यों से सस्ती शराब खरीदकर देहरादून की सीमाओं में प्रवेश करने की फिराक में लगे रहते हैं. हालांकि होली से पहले शराब तस्करी पर लगाम लगाने के लिए विभाग ने सीमाओं से लगती पोस्टों पर तैनात कर्मचारियों को सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं, ताकि अवैध शराब को देहरादून में प्रवेश करने से रोका जा सके.
ये भी पढ़ें: Dori Lal Murder Case का पुलिस ने किया खुलासा, साथी ही निकाला आरोपी, शराब के नशे में उतारा था मौत के घाट

विभाग के सहायक आबकारी आयुक्त राजीव चौहान ने बताया कि देहरादून जनपद से लगती कुल्हान, कुलड़ी और आशा रोड़ी चेक पोस्टों पर विभाग की टीमें लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाती रहती हैं. ताकि बाहर से आने वाली अवैध मदिरा को उत्तराखंड आने से रोका जा सके. उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान शराब तस्करी की संभावनाएं ज्यादा बढ़ जाती हैं. इसको देखते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में मुस्तैदी बढ़ा दी गई है, और संबंधित टीमों को रोड चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details