उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: 5 लाख की अवैध लकड़ी के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दो फरार

By

Published : Nov 7, 2021, 9:33 PM IST

हल्द्वानी में वन विभाग ने दो वाहनों से तस्करी के लिए ले जा रही बेशकीमती साल और खैर की लकड़ी को बरामद किया गया है. पकड़ी गई लकड़ी की कीमत करीब 5 लाख रुपये बताई जा रही है. वन विभाग की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है.

Haldwani Crime News
Haldwani Crime News

हल्द्वानी:तराई पूर्वी वन प्रभाग की डॉली रेंज लालकुआं की टीम ने अवैध लकड़ी तस्करी के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं, जिसमें दो वाहनों से बेशकीमती साल और खैर की लकड़ी को बरामद किया गया है. पकड़ी गए लकड़ी की कीमत करीब ₹5 लाख बताई जा रही हैं. वन विभाग की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए.

डॉली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने सितारगंज-किच्छा हाईवे पर पिपलिया के पास एक पिकअप वाहन से 26 टिंबर साल की लकड़ी बरामद की है, जबकि किच्छा-धोराधाम मार्ग से एक ट्रैक्टर ट्रॉली से 11 टिंबर खैर की लकड़ी बरामद की है. साथ ही लालकुआं निवासी ट्रैक्टर चालक पप्पू पुत्र यूसुफ को गिरफ्तार किया है, जबकि दो आरोपी फरार हो गए हैं.

पढ़ें- जमीन के नाम पर 6 लाख की ठगी, मामले में महिला समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि दो फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. दोनों वाहनों को सीज कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए लकड़ी की कीमत करीब ₹5 लाख से अधिक की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details