उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में पर्यटकों की कार खाई में गिरी, सात लोग गंभीर रूप से घायल

By

Published : Jun 19, 2023, 7:05 PM IST

उत्तराखंड के नैनीताल घूमने आए यूपी के पर्यटक सड़क हादसे का शिकार हो गए. इस हादसे में यूपी के सात पर्यटक घायल हो गए. बताया जा रहा है कि भारी बारिश में ड्राइवर का कार पर नियंत्रण नहीं रहा और कार सीधे 150 फीट गहरी खाई में जी गिरी.

Nainital
पर्यटकों की कार खाई में गिरी

नैनीताल: सरोवर नगरी नैनीताल घूमने आए पर्यटकों की कार खाई में गिर गई. हादसे के वक्त कार में सात लोग सवार थे. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर सभी को खाई से बाहर निकाला, जिनके बाद सभी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. सभी को डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया, जिसमें से दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सड़क हादसे का शिकार हुए सभी सातों लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे है, जो यूपी के गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं. सभी गाजियाबाद से नैनीताल घूमने आए थे. बताया जा रहा है कि जैसे ही उनकी कार ज्योलीकोट आमपड़ाव के पास पहुंची तभी ड्राइवर का गाड़ी से नियंत्रण खो गया और कार करीब 150 गहरी खाई में जा गिरी.
पढ़ें-चंपावत के पास बड़ा बस हादसा, रीठा साहिब के दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं की बस पलटी, 25 यात्री घायल, 7 गंभीर घायलों को भेजा गया हल्द्वानी

पुलिस ने बताया कि राहगीरों ने तत्काल मामले की सूचना उन्हें दी. ज्योलिकोट पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी का रेस्क्यू किया और 108 के जरिए पास के प्राथमिक समुदायिक केंद्र भेजा, जहां से डॉक्टरों ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया.

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया देर शाम गाजियाबाद के सात पर्यटक नैनीताल से घूम कर वापस वापस गाजियाबाद की तरफ लौट रहे थे. इसी दौरान तेज बारिश के चलते वाहन चालक गाड़ी से संतुलन खो बैठा और करीब डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें कार सवार गाजियाबाद निवासी मोहम्मद परवेज, रुकसी, निसरा, आयशा, पीलीभीत निवासी नसरीन मंतसा और मुतनसीर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के बाद हल्द्वानी के हायर सेंटर रेफर किया गया है. घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details