उत्तराखंड

uttarakhand

मिशन 2022: सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी SP, रामपुर तिराहा कांड को बताया BJP की देन

By

Published : Sep 6, 2021, 3:17 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 3:53 PM IST

सपा के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी राजेंद्र चौधरी सोमवार को हल्द्वानी में मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने ऐलान किया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ सभी विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है. चौधरी ने रामपुर तिराहा कांड को बीजेपी की देन बताया.

Election 2022
Election 2022

हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (सपा) भी अपने आप को तीसरे विकल्प के तौर देख रही है. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और उत्तराखंड में सपा के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान ने हल्द्वानी में प्रेस वार्ता कर घोषणा की कि उनकी पार्टी इस बार उत्तराखंड में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सपा सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने जनता को ठगने का काम किया है. ऐसे में उत्तराखंड की जनता के पास तीसरे विकल्प के तौर पर समाजवादी पार्टी है.

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी SP

पढ़ें-किसान महापंचायत पर बीजेपी बोली- मियां खलीफा की अफ़वाह उड़ाई थी, तभी थोड़ी भीड़ आई

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से लगातार हो रहा पलायन और बढ़ती बेरोजगारी कांग्रेस और बीजेपी की देन है. इस मौके पर समाजवादी पार्टी "हमारा संकल्प" नाम की पुस्तक का विमोचन भी किया गया. उन्होंने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी जल्द उत्तराखंड पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे.

2 अक्टूबर 1994 में तत्कालीन सपा सरकार के कार्यकाल में हुआ रामपुर तिराहा कांड के लिए सपा ने तत्कालीन बीजेपी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी को जिम्मेदार ठहराया है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान ने कहा कि तत्कालीन बीजेपी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी ने पूर्व सैनिकों को पत्र लिखकर हथियार लाने की बात कही थी, जो उनके चिट्ठी से सार्वजनिक हुई है. उस समय सपा की सरकार को गिराने के लिए बीजेपी ने साजिश के तहत सपा द्वारा रामपुर तिराहा कांड कराया गया था.

Last Updated : Sep 6, 2021, 3:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details