उत्तराखंड

uttarakhand

सफाई कर्मचारियों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर बंशीधर भगत के आवास का किया घेराव

By

Published : Jul 16, 2021, 2:44 PM IST

हल्द्वानी में सफाई कर्मियों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर शहरी विकास मंत्री के आवास का घेराव किया. इस दौरान मंत्री ने सफाई कर्मियों को आश्वासन दिया है कि वो सीएम के सामने उनकी मांगों को रखेंगे.

Haldwani Latest News
Haldwani Latest News

हल्द्वानी:अपनी 11 सूत्रीय मांगों मांगों को लेकर उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ के बैनर तले आज सैकड़ों सफाई कर्मचारी शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के आवास का घेराव किया. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की काफी कोशिश की लेकिन सफाई कर्मचारी नहीं माने, जिसके बाद मंत्री बंशीधर भगत सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को सुना. इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को ज्ञापन भी सौंपा.

इस दौरान बंशीधर भगत ने सफाई कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि आगामी 20 तारीख को देहरादून में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस मामले से मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे, जिससे कि सफाई कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जा सके.

सफाई कर्मचारियों ने बंशीधर भगत के आवास का किया घेराव.

पढ़ें- कांवड़ यात्रा : सुप्रीम कोर्ट ने कहा केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं जा सकता उत्तर प्रदेश

बता दें, प्रदेश के सफाई कर्मचारी अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले कई सालों से आंदोलन कर रहे हैं. अलग-अलग सफाई यूनियन अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं. सफाई कर्मचारियों का कहना है कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती का ठेका प्रथा को खत्म किया जाए. साथ ही पुराने सफाई कर्मचारियों को विभागों में नियमितीकरण किया जाए. इसके अलावा सफाई भर्ती में पुराने कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details