उत्तराखंड

uttarakhand

रानीखेत विधायक बोले-अवैध मजारों पर होगी कार्रवाई, लैंड जिहाद मामले पर गरजे स्वामी आनंद स्वरूप

By

Published : Apr 9, 2023, 11:45 AM IST

Updated : Apr 9, 2023, 12:13 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान के बाद उत्तराखंड में अवैध मजार का मामला गरमाया हुआ है. अब रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल ने भी अपनी विधानसभा से अवैध अतिक्रमण को तुड़वाने की बात कही है. वहीं, काली सेना के प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने सीएम धामी के इस कदम का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में लैंड जिहाद से लेकर धर्मांतरण जिहाद पर कड़ा कानून बनाने की जरूरत है.

Ranikhet MLA Pramod Nainwal
रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल

लैंड जिहाद मामले पर गरजे स्वामी आनंद स्वरूप.

रामनगर/हरिद्वार:उत्तराखंड में अवैध मजार और लैंड जिहाद का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस मामले में बयान दे चुके हैं. जिसके बाद अब रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल ने भी अपनी विधानसभा में सरकारी और अर्ध सरकारी जमीनों पर बनाई गई मजारों को तोड़ने के लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता करने की बात कही है. उधर, हरिद्वार में काली सेना प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लैंड जिहाद के मुद्दे को लेकर जो आदेश दिए हैं, उस आदेश का वो स्वागत करते हैं. अब वो अपनी विधानसभा रानीखेत में अवैध निर्माणों को तोड़ने के लिए उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जल्दी ही रानीखेत विधानसभा के अंदर अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःअवैध मजार पर सीएम धामी के बयान का साक्षी महाराज ने किया समर्थन, लव जिहाद को लेकर कही ये बात

उधर, हरिद्वार में काली सेना के प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप ने मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से लैंड जिहाद पर लिया गया निर्णय स्वागत योग्य है, लेकिन जिस तरह से धर्म विशेष ने अपने पैर उत्तराखंड में पसार लिए हैं. इसके लिए कई कड़े फैसले लेने आवश्यक हैं. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण जिहाद पर भी सीएम धामी को कड़ा कानून बनाना होगा.
ये भी पढ़ेंःसीएम के बयान के बाद अवैध मजारों पर होगी कार्रवाई!, 'लैंड जिहाद' पर सख्त धामी

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि जिस प्रकार से हजारों मजारें जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के जंगलों बन गई हैं, जिसका सिर्फ एक ही उद्देश्य है, एक दिन यह जंगल उनका होगा. ऐसे में सीएम धामी के इस निर्णय से इस पर रोक लगेगी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड में जिहाद के बड़े-बड़े कार्यालय खुल गए हैं, जो दुकानों की आड़ में चल रहे हैं और अपने जिहाद के एजेंडे को फैला रहे हैं. इस पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए.
ये भी पढ़ेंःऐसे बदली उत्तराखंड की डेमोग्राफी, पलायन के लिए बदनाम पहाड़ों में जाकर बस रहे मुस्लिम

Last Updated : Apr 9, 2023, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details