उत्तराखंड

uttarakhand

उधमसिंह नगर और नैनीताल के स्पा सेंटरों पर छापेमारी, 28 पर लगा जुर्माना, 2 सीज

By

Published : Dec 8, 2022, 7:03 AM IST

देह व्यापार की शिकायत पर उधमसिंह नगर और नैनीताल पुलिस ने स्पा सेंटरों पर छापेमारी अभियान चलाया. दोनों जिलों में पुलिस ने 30 सेंटरों पर छापा मारा. 28 सेटरों पर जुर्माना लगाया गया जबकि 2 सेंटर सीज कर दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानीः स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक देह व्यापार की शिकायत पर डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे के निर्देश पर नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 स्पा सेंटर पर एक साथ छापामारी (Raids on spa centers of Kumaon) की. 28 स्पा सेंटर के खिलाफ 10 हजार रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की है. जबकि दो स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य की गतिविधियां मिलने पर सीज की कार्रवाई की गई है.

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे (DIG Kumaon Nilesh Anand Bharne) ने बताया कि स्पा सेंटर में अनैतिक देह व्यापार की सूचना पर पुलिस की टीमें गठित की गई हैं. उधमसिंह नगर और नैनीताल जनपद के स्पा सेंटरों पर कार्रवाई के लिए दोनों जिलों में 5 -5 टीमें गठित कर एक साथ कार्रवाई की गई है. जहां 28 स्पा सेंटर में कर्मचारी को सत्यापन और मानक के अनुरूप नहीं चलने पर उनके खिलाफ ₹10-10 हजार के जुर्माने की कार्रवाई की गई है.

साथ ही स्पा सेंटर्स को चेतावनी जारी की गई है कि स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक देह व्यापार का कार्य करने पर कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई में दो स्पा सेंटर संचालक फरार हैं. उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से स्पा सेंटर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है.
ये भी पढ़ेंःकोटद्वार: 14 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, पापी चाचा ने किया था दुष्कर्म

काशीपुर में चला अभियानः काशीपुर कोतवाली पुलिस ने बीती शाम स्पा सेंटरों पर छापे मारे. इस दौरान रेलवे फाटक के पास बने स्पा सेंटर पर छापा मारा. हालांकि, पुलिस को देह व्यापार से संबंधित कोई मामला नहीं मिला. काशीपुर पुलिस का कहना है कि स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की शिकायतें लगातार मिलती रहती हैं. एसएसपी के निर्देश पर देह व्यापार करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस का अभियान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details