उत्तराखंड

uttarakhand

Smack Smuggling in Haldwani: स्मैक बेचते पुलिस के हत्थे चढ़े 'मंत्री' और 'डॉक्टर'

By

Published : Feb 1, 2023, 7:38 PM IST

नैनीताल जिले की हल्द्वानी पुलिस के हाथ दो नशा तस्कर आए हैं. जिनके पास से पुलिस को करीब 6 लाख रुपए की स्मैक बरामद हुई है. आरोपी यूपी के बरेली से माल लाकर हल्द्वानी में किसी को सप्लाई करने वाले थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:अवैध नशे के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस का अभियान जारी है. इसी क्रम में नैनीताल जिले के हल्द्वानी में पुलिस ने 60 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब छह लाख रुपए बताई जा रही है. मामला बनभूलपुरा थाना क्षेत्र का है.

बनभूलपुरा थाना प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो लोग बड़ी मात्र में स्मैक बेचने की फिराक में घूम रहे हैं. नशा तस्करों की जानकारी मिलते ही पुलिस ने अपना जाल बिछाया और पप्पू की बगीचा से दो लोगों को पकड़ा. पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से करीब 60 ग्राम स्मैक बरामद हुई है.
पढ़ें-Fake Mark Sheet: 10वीं और 12वीं फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड की तलाश में पुलिस

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम रिजवान उर्फ मंत्री और शहनवाज सिद्दीकी उर्फ डॉक्टर बताया है. दोनों आरोपी बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के इंदिरानगर के ही रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो इस स्मैक को यूपी के बरेली जिले के भोजीपुरा से लाए थे, जो उन्हें यहां पर किसी को सप्लाई करनी थी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के जांच पड़ताल में चला कि दोनों आरोपी पूर्व में भी स्मैक तस्करी के मामले में जेल जा चुके हैं. दोनों के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में चार मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी शमीम नाम के व्यक्ति से स्मैक लेकर आए थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के बयान के आधार पर शमीम के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. जल्द ही शमीम को गिरफ्तार किया जाएगा. पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details