उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में ट्रेंचिंग ग्राउंड की दुर्गंध से लोग परेशान, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 6, 2023, 9:39 AM IST

Updated : Oct 6, 2023, 1:50 PM IST

Haldwani Trenching Ground हल्द्वानी ट्रेंचिंग ग्राउंड में कूड़े की दुर्गंध से लोगों का जीना दूभर हो गया है. वहीं आसपास के लोगों ने कूड़े से बीमारी फैलने की आशंका जताई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जल्द कूड़ा हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वो उग्र आंदोलन करने को विवश होंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

ट्रेंचिंग ग्राउंड की दुर्गंध से लोग परेशान

हल्द्वानी: शहर के गौलापार में बनाया गया ट्रेंचिंग ग्राउंड कूड़े से फूल हो चुका है. आलम यह है कि अब ट्रेंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डालने के लिए जगह नहीं बचा है. ऐसे में नैनीताल जिले के हल्द्वानी नगर निगम के साथ-साथ जिले के कई अन्य नगर पालिका और नगर पंचायत का कूड़ा ट्रेंचिंग ग्राउंड में ना डालकर ट्रेंचिंग ग्राउंड के बाहर हाईवे पर डाला जा रहा है.जहां हाईवे पर पड़ा कूड़ा आम आदमी के साथ-साथ बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए मुसीबत बन रहा है.

हल्द्वानी ट्रेंचिंग ग्राउंड में लगा कूड़े का ढेर

हाईवे पर लाखों टन कूड़ा जमा हो गया है. लेकिन कूड़े के निस्तारण के लिए जिला प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम कोई ठोस व्यवस्था नहीं कर रहा है कूड़े से भयंकर दुर्गंध आ रही है. नतीजा यह है कि हाईवे से गुजरने वाले लोग नाक बंद कर वहां से गुजर रहे हैं. हाईवे पर पड़ा कूड़ा बीमारी का कारण बन रहा है. कूड़े से निकलने वाले दुर्गंध दूर-दूर तक फैल रही है. आसपास के रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हो गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कूड़े से क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है.
पढ़ें-कूड़ा निस्तारण पर नगर निगम ने 12 संस्थाओं को जारी किया नोटिस, दिया 24 घंटे का समय, जानें क्यों

उन्होंने कहा कि जल्द कूड़ा हटाने की दिशा में कार्य नहीं होता है तो नगर निगम और जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. हल्द्वानी नगर निगम के मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला का कहना है कि ट्रेंचिंग ग्राउंड में पड़े कूड़े निस्तारण के लिए योजना तैयार की गई है. जहां 200 करोड़ की लागत से कूड़ा निस्तारण संयंत्र स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि संयंत्र स्थापित होने से कूड़ा निस्तारण के साथ-साथ कूड़े से तारकोल भी बनाया जाएगा.

Last Updated : Oct 6, 2023, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details