उत्तराखंड

uttarakhand

मोबाइल नंबर KYC कराने के नाम पर 4 लाख की ऑनलाइन ठगी

By

Published : Jun 10, 2021, 9:29 AM IST

हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र के अंबिका विहार में मोबाइल केवाईसी कराने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी की गई है. मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

Haldwani Cyber Crime
Haldwani Cyber Crime

हल्द्वानी:प्रदेश में साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र के अंबिका विहार का है. यहां के निवासी राजेंद्र जोशी से मोबाइल नंबर पर केवाईसी कराने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी हुई है. इस संबंध में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है.

राजेंद्र जोशी ने मुखानी थाने में तहरीर देते हुए कहा है कि बुधवार को उनके मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, जिसमें उसने कहा कि आपका बीएसएनएल सिम की वैलिडिटी खत्म हो रही है. आप तुरंत केवाईसी कराएं, नहीं तो आपका मोबाइल बंद हो जाएगा, जिसके बाद ठगों ने एक ऐप डाउनलोड पर ₹10 ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने को कहा.

उन्होंने पेय नेट बैंकिंग के माध्यम से ₹10 का ट्रांजैक्शन किया. जिसके बाद उनके खाते से 7 बार में ₹40,2000 निकल गए. पीड़ित ने कहा है कि जिस दौरान उसके खाते से पैसे निकल रहे थे, उस दौरान ठगों से उसकी बात भी चल रही थी. पीड़ित ने कहा है कि उसके खाते से ढ़ाई लाख रुपए फिक्स डिपॉजिट, जबकि ₹152000 बचत खाते से पैसे निकालकर पूरा खाता खाली कर दिया.

पढ़ें- रायवाला नेपाली फार्म पर नहीं बनेगा टोल प्लाजा, विस अध्यक्ष ने किया CM के फैसले का स्वागत

पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज

पीड़ित ने मुखानी थाने में ठगों के खिलाफ कार्रवाई कर रकम वापस दिलाने की मांग की है. थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले में पीड़ित द्वारा ट्रांजैक्शन किए गए ठगों के खाते को बैंक के माध्यम से सीज करने की कार्रवाई की गई है. आरोपी के तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details