उत्तराखंड

uttarakhand

ऑपरेशन मुक्तिः भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चे लेंगे आखर ज्ञान, मुफ्त दी जाएगी शिक्षा

By

Published : Apr 8, 2021, 12:54 PM IST

ऑपरेशन मुक्ति के तहत नैनीताल पुलिस ने भिक्षावृत्ति में शामिल 98 बच्चों को चिन्हित किया है. अब इन बच्चों का विभिन्न स्कूलों में दाखिला कराया जाएगा.

nainital police
ऑपरेशन मुक्ति

हल्द्वानीः नैनीताल पुलिस ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत ने भिक्षावृत्ति में लिप्त 98 बच्चों को चिन्हित किया है. जल्द ही इन बच्चों को भिक्षावृत्ति से मुक्त कर मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा. साथ ही पुलिस विभाग की ओर से मुफ्त शिक्षा दी जाएगी.

दरअसल, नैनीताल पुलिस भिक्षावृत्ति में शामिल 98 बच्चों को चिन्हित और मुक्त कर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने जा रही है. साथ ही उनकी शिक्षा-दीक्षा की जिम्मेदारी भी लेगी. जिसके तहत पुलिस, शिक्षा विभाग और अन्य निजी संस्थाओं से संपर्क कर चिन्हित बच्चों को अच्छे स्कूल में दाखिला दिलाएगी. सभी बच्चों को मुक्त शिक्षा के साथ-साथ उनके मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःलैंसडाउन घूमना है तो साथ लाएं कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, तभी होटल में मिलेगा रूम

एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने बताया कि ऑपरेशन मुक्ति के तहत सभी बच्चों को चिन्हित किया गया है. जिसके बाद अब इन बच्चों को उनके अच्छे भविष्य के लिए स्कूलों में दाखिले के साथ-साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इसे लेकर शिक्षा विभाग और सामाजिक संगठनों के साथ वार्ता की जा रही है. जल्द ही इन बच्चों को समाज के मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन मुक्ति के तहत पुलिस ने बेहतर काम करते हुए इन बच्चों को चिन्हित करने का काम किया है. जो आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details