उत्तराखंड

uttarakhand

नशे में हैवान बना रिटायर फौजी, पीट-पीटकर पत्नी को उतारा मौत के घाट

By

Published : Jun 19, 2021, 8:21 PM IST

नैनीताल के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र ओखलकांडा में रिटायर फौजी ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतका के पिता मदन ने अपने दामाद सतीश पुरी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है.

murder
हत्या

नैनीतालः ओखलकांडा के मल्ला घरता गांव में महिला की हत्या का मामला सामने आया है. जहां एक शराबी पति ने नशे की हालत में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना के बाद गांव में हड़कंप मचा हुआ है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी रिटायर फौजी है.

राजस्व उपनिरीक्षक मोहम्मद शकील ने बताया कि मल्ला घरता गांव में रहने वाले सतीश अक्सर अपनी पत्नी बसंती के साथ शराब के नशे में धुत होकर मारपीट करता था. बीती 14 जून को भी सतीश ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई. आरोप है कि मारपीट के बाद सतीश ने उसे में न तो बसंती को इलाज के लिए अस्पताल लाया और न ही इसकी सूचना किसी और को दी. जिसकी देर रात उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंःफेसबुक पर डाली चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो, युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वहीं, मृतका के पिता मदन गिरी ने बताया कि उनकी बेटी बसंती का विवाह 2008 में ओखलकांडा मल्ला के घरता गांव के फौजी सतीश पुरी से विवाह हुआ था. शादी के बाद से ही सतीश उनकी बेटी के साथ अक्सर मारपीट करता था. जिसकी शिकायत उसने कई बार अपने मायके पक्ष के लोगों से की, लेकिन हमेशा दोनों पक्षों की तरफ से समझौता हो जाता था. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि इस बार उसके पति ने उनकी बेटी की पीट-पीटकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

बसंती की मौत के बाद अब उसके पिता मदन ने राजस्व पुलिस को अपनी बेटी की हत्या के मामले में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. मामले में क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक मोहम्मद शकील का कहना है कि मृतका के पिता की तरफ से तहरीर दी गई है. जिसके आधार पर मृतिका के पति सतीश पुरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details