उत्तराखंड

uttarakhand

Nainital Bus Accident: स्वास्थ्य मंत्री रावत ने हॉस्पिटल पहुंच जाना घायलों का हाल, दिया हर संभव मदद का भरोसा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 10, 2023, 7:08 PM IST

Updated : Oct 10, 2023, 9:12 PM IST

Nainital Bus Accident में घायल चार मरीजों का उपचार हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में चल रहा है, जिनका मंगलवार 10 अक्टूबर को स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने हाल चाल लिया. इस दौरान उन्होंने सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. Health Minister Dhan Singh Rawat

Nainital Bus Accident
Nainital Bus Accident

हल्द्वानी:उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत मंगलवार 10 अक्टूबर को हल्द्वानी पहुंचे. यहां वे सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती नैनीताल बस हादसे के घायलों से मिले और उनका हालचाल जाना. स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने नैनीताल बस हादसे में घायल हुए लोगों और उनके परिजनों को भरोसा दिया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी. घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार दिया जा रहा है.

बता दें कि रविवार आठ अक्टूबर देर शाम को हरियाणा के पर्यटकों की बस नैनीताल के पास गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 27 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घायलों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उपचार के बाद 23 मरीजों को तो डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी थी, लेकिन चार मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने हॉस्पिटल में घायलों से मुलाकात की.
पढ़ें- उत्तराखंड के नैनीताल में खाई में गिरी निजी बस, 7 लोगों की मौत, 26 घायल

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि नैनीताल बस हादसे में घायल चारों लोगों का सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. अभी चारों मरीजों को रेफर करने की कोई जरूरत महसूस नहीं की गई है. स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने चारों घायल लोगों के परिजनों को भी हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

इसके अलावा सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह ने डॉक्टरों को निर्देशत भी किया है. साथ ही एक सवाल के जवाब देते हुए कहा कि हॉस्पिटलों में डॉक्टरों और दवाइयों की कोई कमी नहीं है. यदि कही से इस तरह की शिकायत आती है तो उसका दुरुस्थ कर दिया जाता है.

सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के बाद मंत्री धन सिंह रावत ने उच्च शिक्षा निदेशालय भी पहुंचे, जहां उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उच्च शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की सरगमिया तेज हो गई है. डिग्री कॉलेज में छात्र संघ चुनाव जल्द कर कराए जाएंगे.

Last Updated : Oct 10, 2023, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details