उत्तराखंड

uttarakhand

क्रिसमस और नए साल की तैयारिया में जुटे पर्यटन कारोबारी, अच्छे व्यवसाय की जताई उम्मीद

By

Published : Dec 1, 2021, 9:05 PM IST

हल्द्वानी के पर्यटन कारोबारियों ने क्रिसमस और नए साल के जश्न की तैयारी शुरू कर दी है. कोरोना के कारण ठप पड़े पर्यटन व्यवसाय को लेकर उन्होंने इस साल पर्यटन व्यवसाय पर उछाल की उम्मीद जताई है.

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानीःनए साल क्रिसमस और आगामी पर्यटन सीजन को लेकर नैनीताल के पर्यटन कारोबारी खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में पर्यटन व्यवसाय अच्छी रफ्तार पकड़ेगा. उनका कहना है कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के पर्यटक कुमाऊं की वादियों का लुत्फ उठाने आते हैं.

आपदा के बाद अब पर्यटन व्यवसाय एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है. अब पर्यटन कारोबारी क्रिसमस व नए साल की तैयारियों में जुटे हुए हैं. रिजॉर्ट होमस्टे और होटल में पर्यटकों की रोजाना बुकिंग आ रही है. पर्यटन विषयों के मुताबिक, पर्यटक पहाड़ों की तरफ आना पसंद कर रहे हैं. पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि पिछले 2 साल में पर्यटन कारोबार ठप रहा. सब कुछ ठीक रहा तो इस साल पर्यटन कारोबार ठीक रहेगा.

पर्यटन कारोबारियों ने शुरू की क्रिसमस नए साल की तैयारी

ये भी पढ़ेंः चुटकी में पहुंचेंगे दिल्ली से देहरादून, PM मोदी करेंगे 8 हजार करोड़ वाले इकोनॉमिक कॉरिडोर का शिलान्यास

दूसरी तरफ पर्यटक भी मानते हैं कि उत्तराखंड उन्हें काफी पसंद आ रहा है. उन्हें यहां घूमने फिरने के अलावा ट्रैकिंग करने का भी मौका मिल रहा है. पर्यटन के लिहाज से नैनीताल जिला बहुत बेहतर है. नैनीताल जिले में कई ऐसी जगह है, जहां पर्यटक दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं. आपदा के दौरान पर्यटन कारोबार को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था. लेकिन एक बार फिर पर्यटन कारोबार उभरने की स्थिति में आ चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details