उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना प्रकोप: मॉरीशस में फंसे हल्द्वानी के ईशान का छलका दर्द, पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

By

Published : Mar 23, 2020, 9:56 PM IST

कोरोना संकट के दौरान विदेश में पढ़ने वाले कई छात्र विभिन्न देशों में फंसे हुए हैं. हल्द्वानी का रहने वाला ईशान बख्शी भी मॉरीशस में फंसा हुआ है. उसने वीडियो संदेश के जरिए पीएम मोदी से घर वापसी के लिए मदद मांगी है.

haldwani
मदद की गुहार

हल्द्वानी:कोरोना वायरस महामारी पूरे विश्व में इस तरह से फैल गई है कि हर देश इस बीमारी के कारण दहशत में है. विश्व के कई देशों में इस बीमारी से कई लोगों की मौत भी हो गई है. उत्तराखंड के हल्द्वानी का रहने वाला छात्र ईशान बख्शी भी मॉरीशस में फंसा हुआ है. ईशान बख्शी मॉरीशस में एमबीए की पढ़ाई कर रहा है. वहीं, ईशान ने वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

मदद की गुहार

गौैरतलब है कि मॉरीशस में फंसे कई और भारतीय छात्र भी फंसे हुए हैं. कोरोना वायरस का डर इन छात्रों को दिन-रात सता रहा है. सभी छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत वापस लाने की गुहार लगाई है. आपको बता दें कि, ईशान बख्शी मॉरीशस में एमबीबीएस का छात्र है. ईशान ने अपने हॉस्टल से वीडियो बनाकर पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़े:कोरोना से मार्केट 'लॉक', रोजमर्रा के चीजों के लिए मारामारी

वीडियों में ईशान ने कहा है कि मॉरीशस लॉकडाउन हो चुका है. हम जिस हॉस्टल में रह रहे हैं, वहां खाने का कोई इंतेजाम नहीं है. न ही मास्क है, न ही सैनिटाइजर है और नहीं कोई व्यवस्था है. उसके साथ यूपी और उत्तराखंड सहित कई भारतीय छात्र हैं जो मॉरीशस में फंसे हुए हैं. हम आप से भारत आने की गुहार लगा रहे हैं. वहीं, ईशान के घरवाले भी उसके वहां फंसे होने से बेहद परेशान हैं. परिजन भी गुहार लगा रहे हैं कि उनके बच्चों को सही सलामत वापस भारत बुला लिया जाए. ईशान के साथ ही उसके और साथियों ने भी अपना वीडियो बनाकर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि सभी भारतीय छात्रों को भारत वापस बुलाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details