उत्तराखंड

uttarakhand

विवाहिता आत्महत्या मामला: ससुरालियों के खिलाफ हत्या और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 31, 2023, 5:36 PM IST

Updated : Aug 31, 2023, 7:26 PM IST

married woman suicide case हल्द्वानी में विवाहिता की आत्महत्या मामले में पुलिस ने ससुरालियों पर हत्या और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है. विवाहिता के मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत तीन दिन पहले महिला की संदिग्ध परिस्थितियों के मौत मामले में पुलिस ने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और हत्या का केस दर्ज किया है. विवाहिता के भाई ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी बहन को ससुराल में मारा-पीटा जाता था. जिससे उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का मिला था शव:नीलियम कॉलोनी में किराए में रह रही मूलरूप से गंगोलीहाट निवासी दिव्या भंडारी उर्फ गुड्डी की तीन दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी थी. जिसमें कहा गया कि विवाह के बाद से ही दिव्या का पति पूरन सिंह भंडारी, ससुर शेर सिंह और सास अक्सर दहेज की मांग करते रहते थे. असमर्थता जताने पर उसके साथ मारपीट भी की जाती थी.
ये भी पढ़ें:महिला के शव को ठिकाने लगाने जा रहे थे पति-पत्नी, तभी पड़ोसियों की पड़ गई नजर, फिर.....

मामले की जांच में जुटी पुलिस:जिससे गंगोलीहाट थाने में भी शिकायत भी की गई थी. इसी बीच 28 अगस्त को पता चला की दिव्या ने आत्महत्या कर ली है. मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि ससुरालियों ने उसकी हत्या को आत्महत्या दिखाया है. तहरीर मिलने के बाद पुलिस का कहना है की पूरे मामले में जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:यशवंत हत्याकांड: पुलिस ने दो भाइयों समेत 3 को किया अरेस्ट, छाती में चाकू घोंपकर उतारा था मौत के घाट, ये था मामला

Last Updated : Aug 31, 2023, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details