उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे पूर्व विधायक, कृषि कानून का किया विरोध

By

Published : Oct 19, 2020, 6:03 PM IST

पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं, उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानून का भी कड़ा विरोध किया है.

पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत
पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत

रामनगर: पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने इस कानून को किसानों के साथ ही आम उपभोक्ताओं के लिए भी घातक बताया. उनका कहना था कि सरकार को विधेयक अति शीघ्र वापस लेना चाहिए. वहीं, मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि सरकार धान क्रय केंद्रों की संख्या बढ़ाए और बाहरी क्षेत्रों का धान खरीदना बंद करने के साथ ही धान खरीद केंद्रों पर स्थानीय किसानों को प्राथमिकता दे.

बता दें कि, सोमवार को रानीखेत रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने किसान बिल को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला. उनका कहना है कि कृषि कानून को लेकर देश और प्रदेश के किसान काफी परेशान हैं. बिल को लेकर सरकार जो अपनी सफाई दे रही है, वो पूरी तरह निराधार है. उन्होंने कहा कि यूपी के किसान उत्तराखंड में यहां आकर अपना धान बेचकर जा रहे हैं ,जबकि यहां के किसानों का धान सरकारी क्रय केंद्रों पर तमाम तरह की बाधाएं लगाकर नहीं खरीदा जा रहा है.

पढ़ें-विश्वविद्यालयों का खाका सुधारने में जुटी सरकार, एक ही नियम से चलेंगे विश्वविद्यालय

वहीं, कुछ किसानों का आरोप है कि मंडी समिति में बने क्रय केंद्र में मौजूद लोगों द्वारा कालाबाजारी की जा रही है. किसानों की फसल को कम दामों में खरीदा जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसान धान की फसल बो कर परेशान हो रहा है. किसान को पैसा कब मिलेगा, इसका सरकार के पास कोई जवाब नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details