उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्व MLA रणजीत सिंह की मांग, PPP मोड का अस्पताल बने कोविड डेडिकेटेड

By

Published : May 11, 2021, 5:19 PM IST

कांग्रेस के पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने सरकार से मांग की है कि पीपीपी मोड पर गए अस्पतालों को खत्म कर कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाया जाए. इससे पहाड़ के लोगों को भी लाभ मिलेगा.

corona dedicated hospital
कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल .

रामनगर/खटीमा/नैनीताल:जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. इसके चलते रामनगर में पिछले एक महीने में तकरीबन 8 से 10 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहीं, आज भी एक महिला ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया.

PP मोड का अस्पताल बने कोविड डेडिकेटेड
गौरतलब है कि रामनगर के एक निजी अस्पताल को प्रशासन ने 17 बेड के साथ कोरोना संक्रमितों के लिए मान्यता दी है. लेकिन उस अस्पताल में गरीब तबके के लोगों का इलाज कराना संभव नहीं है. ऐसे में संक्रमितों को अन्य अस्पतालों में बेड न मिलने से लगातार मौत हो रही है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष रणजीत सिंह रावत ने बताया कि रामनगर के पीपीपी मोड पर गए अस्पताल को खत्म कर 100 बेड का कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने की सरकार से मांग की थी. इससे रामनगर ही नहीं बल्कि पहाड़ के दो या तीन जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि इन दिनों रामनगर में केवल एक प्राइवेट हॉस्पिटल है, जो हाल ही में खुला है. वहां मात्र 17 बेड हैं. लेकिन इस हॉस्पिटल में कोई सुविधा नहीं है.

रणजीत सिंह रावत ने बताया कि रामनगर में पीपीपी मोड के अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड चिकित्सालय बनाने को लेकर जिलाधिकारी से बात की गयी है. उन्होंने कहा कि रामनगर में सांवल्दे कन्वेंशन सेंटर बनाया गया है. वहां ₹6 से ₹7 लाख के एक-एक बेड खरीद कर सरकार द्वारा रखे गये हैं. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में एक हजार बेड का हॉस्पिटल बनाने की घोषणा हुई थी. इस बार पांच बेड बनाने की की घोषणा हुई है. ऐसे में रामनगर स्थित सांवल्दे कन्वेंशन सेंटर को संयुक्त चिकित्सालय के साथ ही कोविड डेडिकेटेड बनाना चाहिए.

खटीमा बाजार में खूब उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

सोमवार को खटीमा बाजार में आमजन की भारी भीड़ देखने को मिली. कोरोना संक्रमण के बीच खटीमा बाजार में उमड़ी भीड़ की सूचना पर खटीमा तहसीलदार को खटीमा बाजार में पहुंचकर भीड़ को नियंत्रित करने में कसरत करनी पड़ी.

तहसीलदार यूसुफ अली ने खटीमा के मुख्य चौक बैंक एटीएम व मेडिकल स्टोर्स के आगे उमड़ी भीड़ को जहां कंट्रोल किया, वहीं लोगों को कोविड नियमों की अनदेखी पर सख्त चेतावनी दी.

मंगलवार से 18 साल से अधिक के युवाओं लगी वैक्सीन

सरोवर नगरी नैनीताल में मंगलवार से 18 साल से अधिक के युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाई गयी. इसको लेकर प्रशासन के द्वारा सभी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई थीं. नैनीताल के डीएसए मैदान में वैक्सीनेशन स्थल बनाया गया है. यहां पर स्वास्थ विभाग के द्वारा 500 लोगों को बैठाने की पूरी व्यवस्था की गई.

बीडी पांडे अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस धामी ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि नैनीताल में हर दिन 1 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जाए. बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस के द्वारा बताया गया कि प्रदेश भर के साथ साथ सोमवार से नैनीताल में भी वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details