उत्तराखंड

uttarakhand

₹93 करोड़ का राजस्व दबाए बैठे हैं शराब कारोबारी, मंत्री यशपाल ने दी चेतावनी

By

Published : Jul 17, 2021, 6:57 PM IST

पिछले 4 सालों में 93 करोड़ रुपए का राजस्व शराब कारोबारी दबाकर बैठे हैं, लेकिन आबकारी विभाग अब तक राजस्व की वसूली नहीं कर पाया है. इससे नाराज आबकारी मंत्री यशपाल आर्य ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

Excise Minister Yashpal Arya
मंत्री यशपाल ने दी चेतावनी

हल्द्वानी:प्रदेश सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व शराब से प्राप्त होता है. लेकिन शराब कारोबारी आबकारी विभाग का पिछले 4 सालों से करीब ₹93 करोड़ रुपए दबा कर बैठे हैं. ऐसे में आबकारी मंत्री यशपाल आर्य ने मामले को गंभीरता से लेते लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

यशपाल आर्य ने कहा कि अधिकारियों को आबकारी राजस्व वसूलने के निर्देश दिए गए हैं. जल्द ही बकाया कर की वसूली की जाएगी. यही नहीं आबकारी मंत्री ने कहा कि कई कारोबारी शराब दुकान का लाइसेंस दिखाकर बैंक से लोन लेते हैं और आबकारी विभाग को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. शराब कारोबारी ने बैंकों से बकाया भुगतान के नाम पर लोन तो ले लिया, लेकिन आबकारी विभाग में राजस्व जमा नहीं कराया.

राजस्व निकालने की कवायद

ये भी पढ़ें:वैक्सीनेशन के लिए उत्तराखंड सरकार ने तय किया लक्ष्य, चार महीने है डेडलाइन

उन्होंने कहा कि जो भी शराब कारोबारी राजस्व जमा नहीं कराएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा मंत्री ने आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल को भी सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन दल द्वारा अवैध शराब और अन्य शराब के मामले में कितनी कार्रवाई की गई है, इसका विवरण उपलब्ध कराएं, जिससे आबकारी विभाग की विश्वसनीयता बरकरार रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details