उत्तराखंड

uttarakhand

Ramnagar Dumper Theft: वन विभाग की चौकी से सीज डंपर चोरी, आखिर जमीन निगल गई या फिर आसमान?

By

Published : Feb 21, 2023, 9:36 AM IST

Updated : Feb 21, 2023, 10:09 AM IST

रामनगर में वन विभाग की टीम द्वारा सीज किया गया डंपर वन चौकी से अचानक गायब हो गया. वनकर्मी ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिरकार सीज ट्रक को चौकी से कौन ले गया. वनकर्मी अभी तक ये नहीं समझ पाए हैं कि डंपर को जमीन निगल गई या आसमान खा गया?

Etv Bharat
Etv Bharat

वन विभाग की चौकी से सीज डंपर चोरी

रामनगर:वन प्रभाग तराई पश्चिमी के आम पोखरा रेंज के अंतर्गत हल्दुआ वन चौकी में एक सीज किया हुआ डंपर वाहन बीती रात रहस्यमय तरीके से गायब हो गया. घटना के बाद वन चौकी के कर्मचारियों एवं अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्या का कहना है कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही मामले में किसी वन कर्मचारियों की लापरवाही सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जा जाएगी.

वन महकमे में मची खलबली:गौर हो कि रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी क्षेत्र में तस्करी को रोकने के लिए वन विभाग की टीम चेकिंग अभियान चलाते रहती है. इसी क्रम में अवैध खनन रोकने के लिए तराई पश्चिमी वन प्रभाग की एसओजी टीम द्वारा चेकिंग के दौरान एक ओवरलोड डंपर वाहन पर कार्रवाई करते हुए सीज किया. वाहन को सीज करते हुए हल्दुआ वन चौकी में खड़ा किया गया था. बताया जाता है कि यह डंपर वाहन देर रात वहां से गायब मिला. सूचना मिलने के बाद चौकी में तैनात कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी.
पढ़ें-Uttarakhand Weather Report: दो दिनों के लिए एवलॉन्च का अलर्ट जारी, 8 से 10 डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान

कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई तो होगी कार्रवाई: जब इस चौकी पर बने बैरियर पर 24 घंटे पुलिस एवं वन विभाग के कर्मचारी तैनात रहते हैं. ऐसे में सीज डंपर गायब होना कर्मचारियों की लापरवाही को उजागर करता है. वहीं मामले में तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्या ने बताया कि वाहन की तलाश की जा रही है. वहीं वन कर्मियों को डंपर को बरामद करने के निर्देश देने के साथ ही कोतवाली में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि यदि इस मामले में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 21, 2023, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details