उत्तराखंड

uttarakhand

वायरल बुखार से महिला की मौत, जांच में जुटा स्वास्थ्य महकमा, नवरात्रि को लेकर आई थी मायके

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 22, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Oct 22, 2023, 1:23 PM IST

Woman Dies of Viral Fever हल्द्वानी में एक विवाहिता की बुखार से मौत हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा हुआ है. बताया जा रहा है कि विवाहिता नवरात्रि पर्व को लेकर मायके आई हुई थी. जहां उसकी तबीयत लगातार बिगड़ने पर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: लालकुआं नगर में वायरल ज्वर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. लालकुआं वार्ड नंबर 1 में एक विवाहिता की वायरल बुखार से मौत हो गई. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है. बताया जा रहा है कि महिला को बुखार आने के बाद अचानक प्लेटलेट्स कम हो जाने के चलते मौत हुई. महिला की मौत से परिवार में मातम छाया हुआ है.स्वास्थ्य विभाग की टीम मौत के कारणों की जांच में जुटी हुई है.

लालकुआं वार्ड नंबर एक निवासी विक्रम कश्यप की 23 वर्षीय बेटी कुमकुम कश्यप बरेली स्थित अपने ससुराल से नवरात्रि पर्व के मौके पर लालकुआं अपने मायके आई थी. उसकी तबीयत खराब होने पर डॉक्टर को दिखाया गया और उसकी लगातार प्लेटलेट्स घटने लगी. इसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उसको सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
पढ़ें-रामनगर में गर्भवती महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज प्रताड़ना का आरोप

कुमकुम का डेढ़ वर्ष पूर्व बरेली में विवाह हुआ था. बीते दिनों जांच करने पर टाइफाइड होने की जानकारी मिली थी तो उसका उपचार शुरू किया गया.बुखार कम नहीं होने पर दो दिन पूर्व कुमकुम को सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी ले जाया गया, जहां प्लेटलेट्स की जांच करने पर वह बहुत ही कम पाई गई. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. महिला के शव को उसके ससुराल वाले बरेली ले गए. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम मौत के कारणों की जांच में जुटी हुई है.

Last Updated : Oct 22, 2023, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details