उत्तराखंड

uttarakhand

खाद्य सुरक्षा और ड्रग्स विभाग ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी, दुकान बंद कर भागे दुकानदार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 24, 2023, 4:52 PM IST

raid on medical store हल्द्वानी के लालकुआं में मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी दवाइयां बेचने की शिकायत पर आज तहसीलदार मनीषा बिष्ट के नेतृत्व में छापेमारी की गई है. इसी बीच कई मेडिकल स्टोर के मालिक और दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

खाद्य सुरक्षा और ड्रग्स विभाग ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी

हल्द्वानी: लालकुआं क्षेत्र अंतर्गत खाद्य सुरक्षा विभाग, राजस्व विभाग और ड्रग विभाग की संयुक्त टीम ने शहर की दर्जनों किराना दुकानों, मेडिकल स्टोर, होटल और ढाबों में छापेमारी अभियान चलाया है. इसी बीच छापेमारी की सूचना पर कई मेडिकल स्वामी और दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए. दरअसल प्रशासन को इस संबंध में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद प्रशासन ने ये कार्रवाई की है.

तहसीलदार मनीषा बिष्ट के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार की संयुक्त टीम ने किराना, खान-पान की दुकानों और मेडिकल स्टोर में छापेमारी अभियान चलाया. अभियान के दौरान प्रशासन को मेडिकल स्टोर, किराना और होटल में भारी अनियमिताएं मिली हैं. जिस पर कई दुकानों को विभाग द्वारा चेतावनी दी गई है. साथ ही कई दुकानदारों को खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई है.
ये भी पढ़ें:Expiry Medicines: डोईवाला में सड़क किनारे मिली एक्सपायरी डेट की दवाइयां, लगी है यूपी सरकार की मुहर

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कुछ मेडिकल स्टोरों और किराना दुकानों पर भारी कमियां पाई गई हैं. कई दुकानदारों के पास लाइसेंस भी नहीं मिले हैं. जिससे उन दुकानों के चालान किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इस बीच कुछ दुकानदार और मेडिकल स्वामी अपने मेडिकल स्टोरों को बंद कर फरार हो गए हैं. ऐसे में उनके खिलाफ आगे छापेमारी अभियान चलाया जाएगा.
ये भी पढ़ें:पीएम जन औषधी केंद्र में मिली एक्सपायरी दवाईयां, निगरानी टीम ने जताई नाराजगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details